लाभार्थियों ने लगाया जविप्र डीलर पर खाद्यान्न वितरण में गड़बड़ी का आरोप

ओबरा(औरंगाबाद)(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। ओबरा के बभनडीहा पंचायत के खरांटी गांव के डीलर अरुण गुप्ता के विरुद्ध आक्रोश जताते हुए बभनडीहा के दर्जनों लाभार्थियों ने पंचायत के मुखिया अजीत कुमार सिन्हा कोएक आवेदन दिया हैं।

https://liveindianews18.in/condolence-meeting-on-the-death-of-former-headmaster/

आवेदन में कहा है कि डीलर अरुण गुप्ता द्वारा मनमानी तरीके से खाद्यान्न का वितरण किया जा रहा है। घोर अनियमितता बरती जाती है। लाभार्थी मो. आसिफ अहमद, कंचन देवी, हमीद कुरैशी, लवकुश कुमार, सलीम अहमद, शाहनवाज अहमद, मो. इरफान, फरजाना खातून, हसीना बानो, अजमेरी खातून, मो. रशीद, जुलेखा खातून सहित अन्य ने आवेदन में कहा है कि प्रधानमंत्री के द्वारा जो निःशुल्क रूप में खाद्यान्न मुहैया कराया जा रहा है, उसका वितरण नहीं किया जा रहा है। जब डीलर से इस संबंध में संपर्क किया जाता है तो उसके द्वारा उपभोक्ताओं को बताया जाता है कि आपका खाद्यान्न दूसरे डीलर से प्राप्त होगा।

वहीं मुखिया ने लाभार्थियों को आश्वासन देते हुए कहा कि किसी तरह की कोई धांधली खाद्यान्न वितरण में नहीं होगी। वही डीलर अरुण गुप्ता ने बताया कि गरीबों को मिलने वाला मुफ्त अनाज एसएफसी द्वारा उपलब्ध नहीं कराया गया है। स्टॉक में जो भी खाद्यान्न था उसका उपभोक्ताओं के बीच वितरण कर दिया गया है। जैसे ही उपलब्ध होगा वैसे ही सभी उपभोक्ताओं को खाद्यान्न वितरण कर दिया जाएगा। इधर इस संबंध में प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी राजीव रंजन सिन्हा ने बताया कि फिलहाल एसएफसी के द्वारा ओबरा प्रखंड के 27 डीलरों को मुफ्त अनाज मुहैया नहीं कराया गया है। जैसे ही एसएससी द्वारा गरीबों को बांटने वाला निःशुल्क खाद्यान्न उपलब्ध होगा, वैसे ही वितरण किया जाएगा।