कोरोना को लेकर बीडीओ ने की मुखियों के साथ बैठक

रफीगंज(औरंगाबाद)(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। कोरोना को लेकर बीडीओ देवानंद कुमार सिंह ने रफीगंज प्रखंड के सभी मुखियो एवं पंचायत सचिवों के साथ बहुद्देश्यीय भवन में बैठक की।

बीडीओ ने सभी पंचायत प्रतिनिधियों को अपने अपने पंचायत क्षेत्र में राहत व बचाव का कार्य करने, लोगों को इस महामारी से बचाव के लिए जागरूक करने, 15 से 18 वर्ष के बच्चो को व्यापक पैमाने पर टीकाकरण का कार्य जल्द से जल्द पूरा कराने का निर्देश दिया। कहा कि स्वास्थ्य विभाग के साथ समन्वय बनाकर पंचायत के सभी वार्डो में टीकाकरण पूरा कराएं। पौथू पंचायत की मुखिया डिम्पल कुमारी ने बैठक में कहा कि पंचायत सरकार भवन में मूलभूत संरचना उपलब्ध नही है जिससे कार्य करने में बाधा हो रही है। बीडीओ ने कहा कि सभी पंचायत में बैठक के लिए मुखिया अपना कार्यालय सुनिश्चित करें। जहां भवन जीर्ण शीर्ण है, वहां मरम्मत कराते हुए मूलभूत संरचना की व्यवस्था करें। फिलहाल प्रत्येक पंचायत में दो कुएं का जीर्णोद्धार तत्काल करें।

गोरडीहा पंचायत मुखिया विजय कुमार सिंह ने आवास योजना में मुखिया की भूमिका की जानकारी मांगी। कहा कि जरूरतमंद लोगों को आवास का लाभ नही मिला है। इसपर सभी मुखिया ने समर्थन जताते हुए आवाज उठाया कि एक ही लाभुक को कई बार आवास का लाभ मिला है, जो जांच का विषय है। आवास पर्यवेक्षक मृणाल कुमार ने कहा कि कुछ मामलों में 2011 एवं 2018 में जो भी नाम जोड़े गए है, उन्हें लाभ दिया गया है, उसमें से भी कम्प्यूटर से कई लोगों का नाम हट गया है। इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग, आंगनबाड़ी का मुद्दा उठा। बीडीओ ने कहा कि जिस पंचायत के मुखिया विधवा, वृद्धा एवं दिव्यांग पेंशन सर्वाधिक कराएंगे उन्हें हम पुरस्कृत करेंगे। सामुदायिक शौचालय का सर्वक्षण कर कार्य लगाने का निर्देश दिया। इस अवसर पर मुखिया विमला देवी, अकंचन कुमारी, विनय प्रसाद उर्फ मिठु, धर्मशीला देवी, ममता कुमारी, विंदेश्वर कुमार सिंह, प्रमिला देवी, सरिता देवी, कलावती देवी, गुड़िया देवी, मो. सेराज अंसारी, कलावती देवी, मो. यूसुफ अली खान, संजय कुमार गुप्ता, तरन्नुम शहर, नुसरत जहां, अरुण कुमार, नरेंद्र मिश्र, विदाई देवी, गुड़िया देवी, शंकरदयाल यादव सहित अन्य कर्मी उपस्थित थे।