बीडीओ ने किया बीआरसी कार्यालय का औचक निरीक्षण

ओबरा(औरंगाबाद)(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। ओबरा के प्रखंड प्रखंड विकास पदाधिकारी राजू कुमार ने शनिवार को प्रखंड परिसर स्थित बीआरसी कार्यालय का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उपस्थित कर्मियों को बीडीओ ने कई तरह का निर्देश दिया।

http://आदर्श ग्राम निर्माण के लिए ग्रामीणों ने बना ली कमिटी, अब खुद लेंगे सारा निर्णय

उन्होंने कार्यालय में उपस्थित कर्मियों से कई तरह की जानकारी ली। उन्होंने कर्मियों को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा कि शिक्षक नियोजन में किसी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी बल्कि सही रूप में कार्यो का निष्पादन करें। उन्होने मध्याहन भोजन, छात्रवृति योजना तथा विभिन्न विद्यालयों में मिलने वाली किताब राशि की संख्या की जांच की। बीडीओ ने कहा कि सभी विद्यालय में स्वच्छता तथा वैश्विक महामारी को ध्यान में रखते हुए समय सीमा पर कार्यालय खोलें एवं जिस विद्यालय का अपना भवन नहीं हो तथा शौचालय की व्यवस्था नहीं हो, उसका एक प्रतिवेदन स्वयं मुहैया कराए।

बीडीओ ने मध्याह्न भोजन प्रभारी रीना कुमारी को भी कई तरह का निर्देश दिया। उन्होंने मध्यान भोजन प्रभारी को चेतावनी देते हुए कहा कि क्षेत्र में भ्रमण करे। विद्यालय में जो समस्या है उसे हर हाल में निष्पादन करें तथा इसका प्रतिवेदन उपलब्ध कराएं ताकि समय पर प्रखंड के विभिन्न विद्यालय का निरीक्षण कर शिक्षकों की उपस्थिति हर हाल में सुनिश्चित हो। कहा कि मध्याह्न भोजन के चावल का वितरण सही मात्रा में बच्चों तथा अभिभावक को मुहैया करें। अगर कहीं से भी लापरवाही होती है तो इसकी जिम्मेवारी मध्याह्न भोजन प्रभारी एवं विद्यालय प्राचार्य की होंगी। इस दौरान बीआरपी नंदकिशोर सिंह, राकेश कुमार रंजन, मनोज कुमार के अलावा काफी संख्या में बीआरसी कार्यालय में शिक्षक उपस्थित थे।