Aurangabad के थानों में 78 अपराधियों की हुई परेड, जानिए क्या है मामला

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज18 ब्यूरो)। औरंगाबाद के एसपी सुधीर कुमार पोरिका के आदेश पर जिले के विभिन्न थानों में 78 अपराधियों का गुंडा परेड कराया गया। जेल से छूटने के बाद समाज में इनकी क्या गतिविधि है, यह जानने के लिए थानों पर बुलाकर उनका आचरण सत्यापन किया। एसपी के निर्देश पर यह कार्रवाई की गई।

सभी थानों में गुंडा पंजी खोली गई

SP सुधीर कुमार पोरिका ने बताया कि समाज में शांति कायम रहे, इसके लिए जिले के सभी थानों में गुंडा पंजी खोली गई है। इस पंजी में थाना क्षेत्र के अपराधियों व असामाजिक तत्वों के नाम अंकित किए गए हैं। थाना क्षेत्र के वैसे लोगों का थाने पर गुंडा परेड किया जाता है जो अपराध कर जेल जाते हैं और फिर जमानत पर बाहर आते हैं। गुंडा परेड के दौरान जेल से बाहर आए अपराधियों के चरित्र का सत्यापन किया जाता है।

उनकी दैनिक गतिविधि के बारे में जानकारी ली जाती है। एसपी ने बताया कि जिनका आचरण सही हो जाता है, वैसे लोगों का नाम थानाध्यक्ष के द्वारा अनुशंसा करने पर गुंडा पंजी से हटा दिया जाता है। SP ने बताया कि नबीनगर थाने में आठ, अंबा में नौ, एनटीपीसी खैरा में नौ, माली में 14, कुटुंबा में पांच, नरारीकला खुर्द में 10, टंडवा में 19 एवं बड़ेम ओपी में चार अपराधियों का गुंडा परेड कराया गया।