नक्सल विरोधी अभियान में औरंगाबाद पुलिस को मिली बड़ी सफलता, मदनपुर में चकरबंधा व आसपास के इलाकों में सर्च ऑपरेशन में 49 कंटेनर बम व 11 डेटोनेटर समेत आतंक के अन्य सामान बरामद, माओवादियों की थी पुलिस के परखच्चें उड़ाने की योजना

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। अति नक्सल प्रभावित औरंगाबाद जिले में माओवादियों के खिलाफ चलाये जा रहे स्पेशल सर्च ऑपरेशन में सोमवार को पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है।

पुलिस ने नक्सलियों की सुरक्षा बलों के परखच्चें उड़ाने की योजना विफल कर दी है। ऑपरेशन में 49 कंटेनर बम, 11 डेटोनेटर, नवसली साहित्य समेत आतंक का अन्य सामान बरामद किया गया है। पुलिस उपाधीक्षक नभ वैभव ने ऑपरेशन में सफलता मिलने के बाद सोमवार की शाम यह जानकारी देते हुए बताया कि खुफिया इनपुट मिला कि मदनपुर थाना क्षेत्र में चकरबंधा के जंगल एवं आसपास के इलाके में नक्सलियों द्वारा सुरक्षा बलों पर हमला करने की तैयारी की जा रही है।

इस सूचना पर पुलिस कप्तान स्वपना गौतम मेश्राम के निर्देशन एवं मार्गदर्शन में स्पेशल ऑपरेशन शुरू किया गया। अपर पुलिस अधीक्षक(अभियान) मुकेश कुमार के नेतृत्व में 205 कोबरा वाहिनी, सीआरपीएफ की 47वीं वाहिनी तथा स्थानीय पुलिस की संयुक्त टीम चकरबंधा के जंगली इलाके में गोबरदाहा, गंजनिया, बथान एवं आसपास के क्षेत्रों में नक्सलियों के विरूद्ध संयुक्त सर्च अभियान चलाया। अभियान की भनक लगने से नक्सली निकल भागे। इस दौरान पुलिस ने भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री बरामद की जिसे सुरक्षा कारणों से यथास्थान ही विनष्ट कर दिया गया। ऑपरेशन में दो-दो किलो के 49 कंटेनर बम, 110 मीटर कोर्डेक्स वायर,
11 कॉमर्शियल इलेक्ट्रिक डेटोनेटर, एक प्रेशर मैकेनिज्म, एक पुल मैकेनिज्म, 13 पावर सोर्स एवं नक्सली साहित्य तथा कागजात बरामद किया गया है। उन्होने कहा कि इस छापेमारी अभियान के फलस्वरूप नक्सलियों का मनोबल काफी गिरा है। कहा कि नक्सली गतिविधियों पर अंकुश लगाने हेतु छापेमारी अभियान लगातार जारी है।