Aurangabad News : नक्सली ठिकाने से भारी संख्या में विस्फोटक बरामद, पुलिस को मिली बड़ी सफलता

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज18 ब्यूरो)। बिहार के औरंगाबाद जिले में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है।नक्सलियों के गढ़ में चलाए जा रहे जांच अभियान पुलिस को भारी संख्या में आइईडी जंगलों से बरामद किया है। औरंगाबाद पुलिस अधीक्षक स्वप्ना गौतम मेश्राम ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर जानकारी मिली कि नक्सलियों के द्वारा सुरक्षाबलों पर हमले की तैयारी की जा रही है। सूचना मिलते ही मदनपुर थाना क्षेत्र के लड्डूया पहाड़, करीबा डोभा एवं इसके आसपास के क्षेत्रों में एएसपी अभियान मुकेश कुमार के नेतृत्व में 205 कोबरा बटालियन की एक टीम बनाई गई और टीम के द्वारा पहाड़ी क्षेत्रों में सघन छापेमारी अभियान चलाया गया।

नक्सली साहित्य भी बरामद

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस छापेमारी अभियान के तहत नक्सलियों के पांव उखड़ गए और उन्हे सुरक्षाबलों के कारण भागने को मजबूर होना पड़ा, लेकिन इस दौरान सुरक्षाबलों के द्वारा नक्सलियों की ओर से पहाड़ी क्षेत्रों में छुपा कर रखे गए 90 टाइमर, 1 किलोग्राम के 63 कैन आइईडी, 3 किलो का 3 कैन आइईडी, 6 सिलेंडर बम के साथ भारी मात्रा में नक्सली साहित्य और अन्य कई विध्वंसक सामग्री बरामद की गई है।

इस पूरे मामले में औरंगाबाद पुलिस अधीक्षक स्वप्ना गौतम मेश्राम ने बताया कि लगातार सुरक्षाबलों के द्वारा नक्सलियों के गढ़ में छापेमारी अभियान एवं कार्रवाई के तहत नक्सलियों का मनोबल काफी ज्यादा गिरा है। औरंगाबाद की पुलिस कोबरा के साथ मिलकर तब तक छापेमारी अभियान जारी रहेगी जब तक नक्सलियों का पूरे मदनपुर क्षेत्र से सफाया ना हो जाए।

उन्होने बताया कि ऐसा देखा जाता था कि उस क्षेत्र में लोग पहले जाने से डरते थे, लेकिन अब लोग निर्भीक होकर जा रहे हैं और गुजर—बसर कर रहे हैं। वहीं छापेमारी अभियान के दौरान कई इनामी नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया है। बाकी सम्मलित नक्सलियों के लिए धर पकड़ व छापेमारी अभियान जारी रहेगा।