औरंगाबाद के सांसद ने लोकसभा में उठाया एनएच-19 की दयनीय हालत का मामला

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। औरंगाबाद के सांसद सुशील कुमार सिंह ने सोमवार को लोकसभा में एनएच-19 की दयनीय हालत के मामले को प्रमुखता से उठाया।

सांसद ने कहा कि मैं सरकार का ध्यान दिल्ली से कोलकाता को जोड़ने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग-19 जो मेरे संसदीय क्षेत्र औरंगाबाद(बिहार) से होकर गुजरती है, की दयनीय स्थिति की ओर आकृष्ट करना चाहूंगा I इस राष्ट्रीय राजमार्ग की स्थिति उत्तरप्रदेश के वाराणसी से बिहार और झारखंड की सीमा तक अत्यंत ही दयनीय है I प्रतिदिन घंटों जाम लगा रहता हैI सड़क पर वाहनों के भारी दवाब के कारण इस चार लेन सड़क को छ: लेन सड़क में परिवर्तित करने का कार्य एक दशक से जारी है किन्तु कार्य की प्रगति की स्थिति अत्यंत धीमी है।

मैंने स्वयं भी दर्जनो बार संबंधित पदाधिकारी को पत्र लिखकर बार-बार स्थिति से अवगत कराया है किन्तु कोई कार्रवाई नहीं की गईI इसके साथ ही इस राष्ट्रीय राजमार्ग पर बिहार के डेहरी ऑन सोन में  सोन नदी, गया जिले में कोयल नहर पुल एवं शेरघाटी(गया) के  सोरहर तथा मोरहर नदियों एवं डोभी के नीलांजन नदी तथा कई अन्य छोटे-छोटे पुलों की स्थिति भी जर्जर है I सदन के माध्यम से मेरी मांग है कि इस राजमार्ग को 4 से 6 लेन राजमार्ग में परिवर्तित करने के साथ-साथ इन नदियों पर बने पुलों को अविलंब दुरुस्त किया जाए।