औरंगाबाद के सांसद ने लोकसभा में उठाया पीएमजीएसवाई के तहत नई सड़कों व छुटे हुए पुलों का निर्माण का मामला

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। औरंगाबाद के सांसद सुशील कुमार सिंह ने मंंगलवार को प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत अपने संसदीय क्षेत्र की छूटी हुई सड़कों और पुलो के निर्माण के मामले को लोकसभा के चालू शीतकालीन सत्र में प्रमुखता से उठाया।

सांसद ने कहा कि मेरा संसदीय क्षेत्र बिहार के 2 जिलों में है। औरंगाबाद और गया दोनों ही जिले अति नक्सल प्रभावित है। प्रधानमंत्री ने देश के पिछड़े जिलों को विकसित करने के लिए जो स्कीम लाया है, जिसे एस्पिरेशनल डिस्ट्रिक्ट कहते हैं। आकांक्षावान जिलो की उस सूची में भी इन दो जिलों का नाम है। मैं आपके माध्यम से सरकार से यह निवेदन करना चाहता हूं और संयोग से मेरा यह सौभाग्य है कि ग्रामीण विकास मंत्री गिरिराज सिंह यहां सदन में उपस्थित हैं। मेरे संसदीय क्षेत्र के दोनों जिलों में प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत जो दो साल से पहले सड़के बनी है। गुणवत्ता में कमी के कारण और अनुरक्षण के अभाव के चलते, उन सड़कों की स्थिति आज के दिन बदहाल है।

नई सड़कों के निर्माण के लिए भी हाल फिलहाल में कोई निविदा नहीं निकाली गई है, जिससे मेरा क्षेत्र सड़क के मामले में अभी थोड़ा पीछे हो गया है। वैसे तो बिहार ही विकास के मामले में पीछे है। इस बात की चर्चा अभी सांसद राजीव प्रताप रूढ़ी कर रहे थे। मैं गिरिराज सिंह से यह मांग कर रहा हूं कि मेरे संसदीय क्षेत्र में जो उग्रवाद प्रभावित और आकांक्षावान जिला है, वहां पीएमजीएसवाई के तहत नई सड़कों का निर्माण कराया जाए। साथ-साथ जो सड़के बनी हुई है, उनके भी अनुरक्षण की कार्रवाई शीघ्र से शीघ्र पूरी गुणवत्ता के साथ की जाए। साथ-साथ छुटे हुए पुलो का भी निर्माण करवाया जाए।