केंद्रीय रसायन व उर्वरक मंत्री से मिले औरंगाबाद के सांसद, औरंगाबाद व गया में रबी मौसम में भी उर्वरको की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित करने की रखी मांग

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। औरंगाबाद के सांसद सुशील कुमार सिंह ने शुक्रवार को नई दिल्ली में केंद्रीय रसायन और उर्वरक मंत्री मनसुख मांडविया से मुलाकात की।

उन्हे एक पत्र देकर बिहार के गया और औरंगाबाद जिले में समय पर डीएपी और यूरिया खाद की उपलब्धता सुनिश्चित कराने के प्रति ध्यान आकृष्ट कराया। पत्र में इस मामले पर विस्तृत रूप से चर्चा करते हुए सांसद ने कहा है कि खरीफ मौसम में यूरिया की उपलब्धता की कमी से किसानों को हुई परेशानी को देखते हुए पिछले अनुभव के आधार पर अभी से ही रबी फसल के लिए उर्वरक डीएपी और यूरिया की आवश्यकतानुसार उपलब्धता सुनिश्चित करने का अनुरोध करता हूं।

गौरतलब है कि दोनों जिलों-गया और औरंगाबाद से राज्य सरकार के माध्यम से उर्वरक की आवश्यकता का विवरण भेजा गया है। इस वर्ष समय पर बारिश होने के कारण खेतों में नमी है जिससे अधिक रकबे में रबी की बुआई की संभावना है। मेरे संसदीय क्षेत्र के किसानों के हित में निवेदन होगा कि आवश्यकता के अनुसार समय पर डीएपी और यूरिया खाद उपलब्धता सुनिश्चित कराने का आदेश संबंधित अधिकारियों को देने का कष्ट करें।