औरंगाबाद की पहचान देव, देवकुंड व उमंगा से है : सांसद

मदनपुर(औरंगाबाद)(लाइव इंडिया न्यूज18 ब्यूरो)। उमंगेश्वरी महोत्सव पहले दिन समापन के पहले सांसद सुशील कुमार सिंह पहुंचे। सांसद का उमंगेश्वरी महोत्सव के सदस्यों ने अंग वस्त्र देकर सम्मानित किया। लोगों को सम्बोधित करते हुए सांसद ने कहा कि जिले की पहचान देव, देवकुंड एवं उमंगा से है। जिस तरह से उमंगा का विकास होना चाहिए था, उस तरह से अभी तक नहीं हो सका है। सबके सहयोग से ही विकास संभव है।

उन्होंने कहा कि उमंगा विकास के लिए पांच साल पहले अपने सांसद निधि से 75 लाख रुपया अनुशंसित किया था इस राशि से पानी का व्यवस्था, मंदिर की घेराबंदी, चबूतरा निर्माण, हाई मास्क लाइट और सीढ़ी निर्माण था। हाई मास्क लाइट व सीढ़ी का निर्माण हुआ तभी लोगों ने अखबार में एक खबर छपवा दी कि उमंगा पर्वत कि भूमि वन की है जिसके बाद काम रोक दिया गया। उमंगा के विकास के लिए मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर रोपवे निर्माण की मांग करेंगे। इस स्थल के विकास के लिए हर सम्भव काम करेंगे।

उमंगा तालाब में घाट का निर्माण होगा। उमंगा मंदिर का बोर्ड जीटी रोड पर लाइटिंग के साथ लगाया जायेगा। मौके पर रामजी सिंह, कमलेश सिंह, विनोद सिंह, डाॅ. रामाधार सिंह, सीएस पांडेय, विनोद सिंह, प्रफुल्ल सिंह, सुधीर सिंह, मितेन्द्र सिंह, मोहित सहाय, नरेश सिंह युगल किशोर सिंह, विकास सिंह सहित अन्य लोग मौजूद थे।

(आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं. व्हाट्सएप ग्रुप व टेलीग्राम एप पर जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें. Google News पर फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें)