Aurangabad : बेमियादी हड़ताल पर गये Dial 102 Ambulance के कर्मचारी

Madanpur(Aurangabad)(Liveindianews18)। मदनपुर पीएचसी में कार्यरत डायल 102 एम्बुलेंस के कर्मचारी दस सूत्री मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गये हैं। इस कारण मरीजों के लिए एम्बुलेंस की आपातकाली न सेवा ठप हो गयी है। एम्बुलेंस का परिचालन नहीं रहने से गंभीर मरीजो को बेहतर इलाज के लिए जाने में परेशानी बढ़ गयी है।

Aurangabad: employees of Dial 102 Ambulance went on an indefinite strike
एम्बुलेंस की प्रतिकात्मक तस्वीर।

एम्बुलेंस कर्मियों की मांगों में 102 एम्बुलेंसकर्मियो को वार्षिक वेतन वृद्धि देने, सरकार द्वारा निर्धारित न्यूनतम मजदूरी देने, श्रम कानून के तहत देय सुविधाएं देने, वेतन पर्ची, साप्ताहिक व अन्य छुट्टियां, बोनस, छुट्टियों में काम करने पर अतिरिक्त भुगतान एवं 12 घंटे ड्यूटी के लिए अतिरिक्त भुगतान करने, प्रत्येक माह वेतन की नाजायज कटौती रोकने एवं कटौती राशि कर्मचारियों को वापस करने की मांग शामिल है। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. सत्यनारायण प्रसाद ने बताया कि डायल 102 एम्बुलेंस कर्मियों के अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाने से गंभीर मरीजो को आपातकाल में रेफर को ले जाने में परेशानी बढ़ गया है।

पीएचसी एनएच-2 के किनारे पर अवस्थित है। इस कारण यहां करीब प्रतिदिन सड़क पर दुर्घटनाएं होती रहती है। ऐसी परिस्थिति में मरीजों को बेहतर इलाज के लिए भेजने में परेशानी होने पर वैकल्पिक व्यवस्था बनाए रखने के लिए एक प्राईवेट एम्बुलेंस को किराए पर रखा गया है।हड़ताल पर गये 102 एम्बुलेंस कर्मियों-ईएमटी सुरेन्द्र कुमार, हरेन्द्र कुमार, दीपक कुमार, चालक अनिल कुमार, राजेश कुमार, प्रमोद कुमार, राकेश कुमार एवं संदीप कुमार आदि शामिल हैं।