मनरेगा व जल-जीवन-हरियाली अभियान में बेहतर कार्य के लिए औरंगाबाद जिले को मिले तीन पुरस्कार

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। ग्रामीण विकास विभाग द्वारा पटना के ज्ञान भवन में शुक्रवार को आयोजित बैठक में ग्रामीण विकास मंत्री विजय कुमार चैधरी ने विभिन्न इंडिकेटर्स पर बेहतर प्रदर्शन करने के लिए औरंगाबाद जिले को दो प्रशस्ति पत्र प्रदान किया।

https://liveindianews18.in/haspura-police-affixed-advertisements-to-the-homes-of-nine-absconding-accused/

प्रशस्ति पत्र औरंगाबाद के उप विकास आयुक्त अंशुल कुमार ने ग्रहण किया। यह प्रशस्ति पत्र औरंगाबाद जिले को मनरेगा के विभिन्न इंडिकेटर्स पर मानव दिवस सृजन, प्रतिदिन लेबर उपलब्धता, जल संचयन, वृक्षारोपण, समय पर भुगतान, योजना की पूर्णता, मनरेगा-इंदिरा आवास अभिसरण से मिलने वाले मानव दिवस, अवास प्रारंभ एवं पूर्णता की उपलब्धि प्राप्त करने हेतु पूरे वित्तीय वर्ष में पूरे बिहार के जिलों में उच्च रैकिंग में रहने के लिए प्रदान किया गया। इस मौके पर ग्रामीण विकास विभाग के प्रधान सचिव, तथा मनरेगा आयुक्त उपस्थित थे। गौरतलब है कि मनरेगा के तहत रैंकिंग में ओवरऑल स्कोर अर्जित करने में 59.75 अंक के साथ औरंगाबाद द्वितीय स्थान पर है।

मनरेगा के तहत दूसरा पूरस्कार औरंगाबाद जिले के देव प्रखंड के मनरेगा टीम को शत-प्रतिशत समय पर भुगतान में उपलब्धि हेतु प्रदान किया गया। इसके अलाव जल-जीवन-हरियाली अभियान के तहत प्राप्त परिवादों के शिकायत निवारण में शत-प्रतिशत उपलब्धि के लिए भी जिले को एक और प्रशस्ति पत्र प्रदान किया गया। इस तरह इस बैठक में औरंगाबाद जिले को कुल 3 पुरस्कार मिले। इस पुरस्कार के लिए जिलाधिकारी सौरभ जोरवाल ने सभी जिलेवासियों को शुभकामनाए दी हैं। उन्होने कहा कि इसका श्रेय पूरे औरंगाबाद डीआरडीए की जिला स्तरीय एवं प्रखंड स्तरीय टीम को जाता है जिन्होंने अपनी मेहनत और लगन से औरंगाबाद जिले को यह पुरस्कार दिलाया है। हमें उम्मीद है कि इस तरह का प्रदर्शन आगे भी बरकरार रहेगा।