देश को सशक्त व समृद्ध बनाने वाला ऐतिहासिक बजट : सांसद

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। केंद्रीय वित मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा लोकसभा में मंगलवार को पेश किए गए आम बजट-2022-23 को औरंगाबाद के भाजपा सांसद सुशील कुमार सिंह ने अभूतपूर्व और देश को सशक्त व समृद्ध बनाने वाला बजट करार दिया है।

उन्होंने कहा कि बजट की जितनी प्रशंसा की जाए, वह कम होगी। कहा कि कोरोना के प्रभाव से निकालने के लिए देश को जिन उपायों की जरूरत थी, उन सबको इस बजट में समाहित गया है। इस बजट से न केवल बाजार में छायी मंदी समाप्त होगी बल्कि रोजगार के मौके भी बढ़ेंगे। इससे लोगों की आमदनी बढ़ेगी और देश आत्मनिर्भर बनेगा। इस सराहनीय बजट के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का हृदय से आभार व्यक्त करता हूं।

इस बजट में किसानों पर भरपूर ध्यान दिया गया है। बजट में घोषणा की गयी है कि रेलवे अब छोटे किसानों और छोटे व मध्यम उद्यमों के लिए नए प्रोडक्ट और कुशल लॉजिस्टिक्स सर्विस विकसित करेगा। बजट में किसानों के लिए एमएसपी के जरिए किसानों के खाते में 2.37 लाख करोड़ रुपए भेजे जाने का एलान किया गया है। इस सत्र में 1.63 लाख किसानों से 1208 मीट्रिक टन गेंहू और धान खरीदा जाएगा। बजट सर्व समावेशी है। यह बजट आम आदमी, गांव-किसान, महिलाओं व युवाओं की आकांक्षाओं और आशाओं को पूरा करने वाला सिद्ध होगा।