औरंगाबाद : देव के चांदपुर गांव में भूमि विवाद में हुई गोलीबारी युवक की हत्या

औरंगाबाद। औरंगाबाद में सोमवार को जमीन विवाद को लेकर दो पक्षों में मारपीट हुई। मारपीट में विवाद बढ़ने पर गोलीबारी हुई, जिसमें एक युवक की मौत हो गई। घटना देव थाना क्षेत्र के चांदपुर गांव की है। मृतक की पहचान रफीगंज प्रखंड के भादवा पंचायत के सिमरा जमशेद गांव देवेन्द्र शर्मा के बेटे रौशन कुमार के रूप में किया गया है।

घटना के बाद स्थानीय लोगों ने देव सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में ले गया, जहां डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद औरंगाबाद सदर अस्पताल रेफर कर दिया। सदर अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

भादवा के रंजन सिंह ने बताया कि मृतक के माता-पिता दिल्ली में रहकर मजदूरी का कार्य करते हैं। हम लोगों को फोन के माध्यम से सूचना मिला तो औरंगाबाद सदर अस्पताल पहुंचे, जहां देवेंद्र शर्मा के पुत्र रोशन कुमार को मृत अवस्था में पाया गया। कागजी प्रक्रिया के बाद पोस्टमार्टम की प्रक्रिया में लगे हुए हैं।

होटल मैनेजमेंट कोर्स में लेना था एडमिशन

घटना के संबंध में फोन के माध्यम से मृतक के पिता देवेंद्र शर्मा ने बताया कि पिछले 8 महीने से मैं और मेरी पत्नी रिंकी देवी दिल्ली के गुड़गांव में रहकर मजदूरी का कार्य कर रहे हैं । मेरा एक पुत्र एवं एक पुत्री है। पुत्री का विवाह झारखंड के हंटरगंज निवासी अनुपम सिंह के साथ किया हूं। मेरा बेटा रोशन (मृतक) अपने बहन के घर रह रहा था। आज सुबह होटल मैनेजमेंट में मुंबई में एडमिशन लेने के लिए एफिडेविट बनाने बस के माध्यम से औरंगाबाद न्यायालय में पहुंचा था। सोमवार की करीब 1:30 में मैं बात किया तो उसने बोला कि कोर्ट में अभी काम कर रहा हूं। कुछ देर बाद मेरी बेटे की गोली लगने की खबर मिली।इसके बाद मैं ट्रेन के माध्यम से अपने गांव लौट रहा हूं।उन्होंने बताया कि कोर्ट में एक परिचित से उनकी बातचीत हुई और देव उसके साथ गया था।

मापी स्थल पर खड़ा था युवक

बता दे की देव प्रखंड के चांदपुर गांव में सुनील सिंह की जमीन की नापी प्रशासन की मौजूदगी में हो रही थी। इसी बीच गांव के ही योगेंद्र पांडे, शिव ध्यान पांडे, एवं रमजान पांडे नापी का कार्य रुकवा दिया और गली गलौज करते हुए गोलीबारी कर दी। मापी के स्थल पर खड़े रौशन की गोली लगने से मौत हो गई। देव थाना अध्यक्ष विकास कुमार ने बताया कि घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और आरोपित योगेंद्र पांडे एवं शिव ध्यान पांडे को हिरासत में लेकर थाना लाया गया है। आवेदन प्राप्त होते ही पुलिस द्वारा आगे की कार्रवाई की जाएगी। औरंगाबाद सदर अस्पताल में नगर थाना के एस आई अमित कुमार, एस आई अरविंद कुमार सिंह, एस आई सच्चिदानंद राय, एस आई अरविंद कुमार सिंह अपने दल बल के साथ मौके पर पहुंचे और कागजी प्रक्रिया के बाद पोस्टमार्टम की प्रक्रिया में लगा गए।

ग्रामीण के साथ नगर थाना की पुलिस

मृतक के पैकेट से सदर अस्पताल में गिरे 7340 एवं अन्य कागजात को शाहनवाज रहमान उर्फ सल्लू ने उपस्थित पुलिस पदाधिकारी को सुपुर्द करते हुए अपना ईमानदारी का परिचय दिया।

(आप हमें FacebookXInstagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं. Whatsapp Channel से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें. Google News पर फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें)