दहेज की बलि चढ़ी एक और नव विवाहिता, कांस्टेबल पति पर गला घोंट कर हत्या के बाद फंदे से लटकाने का आरोप

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। औरंगाबाद शहर के पुलिस केंद्र में सोमवार को एक कांस्टेबल की नव विवाहिता पत्नी का गला घोंटकर हत्या कर दिये जाने का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है।

मृतका की पहचान उत्तर प्रदेश के बलिया ज़िले के चितबाड़ा निवासी धर्मेंद्र कुमार गिरि की पत्नी अनु कुमारी के रूप में की गई हैं। मृतका का पति यहां पुलिस लाइन में कांस्टेबल के पद पर तैनात है। मृतका का मायका बिहार के आरा ज़िले की बिहिया में है। मृतका के पति धर्मेंद्र कुमार गिरि ने बताया कि एक साल पहले वर्ष 2021 में उसकी शादी हुई थी। हादसा से पूर्व आज सुबह वह सोकर उठने के बाद वह बैरक में चला गया। वहां से लौटने के दौरान पास के ही एक सैलून में दाढ़ी बनवाया। इसके बाद जब वह डेरे पर गया तो दरवाज़ा बंद था। आवाज़ लगाने पर जब दरवाज़ा नहीं खुला तो कुछ देर इंतजार किया। काफी देर होने के बाद भी जब दरवाजा नहीं खुला तो उसने खिड़की से झांक कर देखा तो पत्नी फंदे से लटकी हुई थी। इसके बाद किसी तरह दरवाज़ा तोड़कर कमरे के अंदर गया और उसे फंदे से उतारकर आनन-फानन में इलाज के लिए औरंगाबाद सदर अस्पताल लाया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

वही मायकेवालों का आरोप है कि मेरी बेटी को शादी के बाद से दहेज के लिए प्रताड़ित किया जा रहा था। धर्मेंद्र हमलोगों से बात भी नहीं करने देता था। हमलोगो से बात करते देख लेने पर मेरी उसे जमकर पीटता था। मृतका के पिता ने कहा कि उन्होने अपनी इकलौती बेटी की शादी 30 अप्रैल 2021को हिन्दू रीति रिवाज के तहत बडे़ ही धूमधाम से की थी। स्वेच्छा से अपनी इकलौती बेटी को सब कुछ दिया था।

शादी के बाद लड़के के द्वारा चार चक्का गाड़ी की मांग की जा रही थी। आर्थिक तंगी के कारण देने में हम लोग असमर्थ थे जबकि कहा गया था कि कुछ दिन ठहर जाइए वह भी दे दिया जाएगा। वह गाड़ी नहीं मिलने के कारण मेरी बेटी को प्रताड़ित करने लगा। इधर 10 दिनों से लगातार उसके साथ मारपीट की जा रही थी, जिसकी सूचना बेटी ने किसी तरह फोन से कर दी थी और आज तो हद हो गई। उसने मेरी बेटी को गला घोट कर फांसी के फंदे से लटका दिया ताकि लोग समझे कि उसने आत्महत्या कर ली है। कहा कि मेरी बेटी के पूरे शरीर पर चोट के निशान है। वही मां ने रोते हुए कहा कि अब हम किसके सहारे जिएंगे। मेरा तो कोई बेटा भी नहीं है। मात्र यही इकलौती बेटी थी। नव विवाहिता की मौत के बाद परिजनों में कोहराम मचा है। सबका रोते-रोते बुरा हाल है। घटना की सूचना मिलने पर औरंगाबाद मुफ्फस्सिल थाना की पुलिस सदर अस्पताल पहुंची। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों को सौंप दिया है। पुलिस मामले की तहकीकात में जुटी है। पुलिस का कहना है कि प्रथमदृष्टया मृतका के पूरे शरीर पर चोट के निशान पाए गए हैं। वास्तविकता पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही सामने आएगी।