अजब प्रेम की गजब कहानी, सहेली का प्यार परवान नही चढ़ने पर छः सहेलियों ने खाया जहर, तीन की मौत, इलाज से तीन की जान बची

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। औरंगाबाद जिले के रफीगंज के कासमा थाना क्षेत्र के चिरैला गांव से अजब प्रेम की एक गजब कहानी सामने आई है। कहानी में ट्विस्ट तब आया जब प्रेम के परवान नही चढ़ने पर एक सहेली ने जहर खाकर जान देने का फैसला लिया तो उसकी पांच सहेलियों ने भी उसका साथ दिया। सभी छः सहेलियों ने एक साथ जहर खाया। जहर खाने से तीन की तो मौत हो गई जबकि इलाज होने पर तीन की जान बच गई।

बताया जाता है कि एक सहेली को उसका प्रेम हासिल कराने में उसकी पांच सहेलियां लगी हुई थी। पांचों मिलकर दोनों को एक कराने में जी जान से लगी थी लेकिन जब उसकी सहेली को उसका प्यार हासिल नही हुआ तो आहत सहेली ने जहर ति खाने का फैसला लिया। इस फैसले में उसका साथ पांचों सहेलियों ने भी दिया और सब ने एक साथ जहर खा ली। इनमे तीन की तो जीवन लीला समाप्त हो गयी जबकि इलाज से तीन की जान बच गयी। तीनो का गया के मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल में इलाज चल रहा है और इनकी हालत खतरे से बाहर बतायी जा रही है। मेडिकल कॉलेज अस्पताल में इलाजरत किशोरी ने बताया कि उसकी सहेली का प्रेम अपनी भाभी के भाई से पिछले एक माह से चल रहा था। दोनों ने साथ जीने मरने की कसमें खाई थी। बताया कि सहेली के प्यार को परवान चढ़ाने के लिए पांच अन्य सहेलियां भी सहयोग कर रही थी। इसे लेकर ही सहेली के साथ पांचों सहेलियां सहेली के प्रेमी से मिलने गई। इस दौरान सबने मिलकर प्रेमी पर शादी का दबाव भी बनाया लेकिन प्रेमी ने एक झटके में यह कहकर कहानी का दी एंड कर दिया कि वह किसी और से प्यार करता है और शादी नही कर सकता। प्रेमी के इंकार के बाद सहेली को गहरा सदमा लगा और उसने अपनी जान देने की बात तक कह डाली लेकिन प्रेमी का हृदय नही पिघला। उसने यहां तक कह दिया कि जान दे दो। उसे इसकी कोई परवाह नही है।

फिर क्या था सभी सहेलियां अपने गांव वापसी के लिए चल दी। रास्ते में प्रेमिका सहेली ने एक पत्ता सल्फास की गोली खरीदी और अपनी दोस्ती की मिसाल देते हुए कहा कि जब हम साथ जी रहे है, तो साथ ही मरेंगे। वैसे भी घर वाले बोलेंगे ही। फिर क्या था सभी सहेलियों ने एक एक कर पत्ते से सल्फास की गोली निकाली और खा ली।इसके बाद तीन की मौत हो गयी जबकि तीन इलाज होने से जीवित बच गई। इस मामले में मथुरापुर के सामाजिक कार्यकर्ता व घटेरा पंचायत के पूर्व मुखिया रणविजय कुमार ने बताया कि यह एक ऐसा प्रेम था जो आपसी सहयोग से चल रहा था। सभी सहेलियों ने आपस मे एक समूह बनाया था और उसकी लीडर वह किशोरी थी जो प्यार में पागल हो गई थी। उन्होंने बताया कि प्रेम में असफल होने के बाद किशोरी ने अपनी सभी सहेलियों को एकमत किया और जान दे दी।वही औरंगाबाद के मुख्यालय डीएसपी ललित नारायण पांडेय ने बताया कि पूरा मामला प्रेम प्रसंग से जुड़ा हुआ है। मामले में ललिता देवी के बयान पर कासमा थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई है। एक के बाद एक किशोरियों ने क्यों जहर खाया, इसकी जांच की जा रही है।