फाग पंचायत के वार्ड-4 जुझारपुर में वार्ड सचिव चुनाव में धांधली का आरोप, बीडीओ से शिकायत

गोह(औरंगाबाद)(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। गोह के फाग पंचायत के वार्ड नंबर-4 जुझारपुर गांव में वार्ड सचिव के चुनाव में धांधली का मामला प्रकाश में आया है। इस सबंध में वार्ड सचिव उम्मीदवार रंजन कुमार ने सोमवार को प्रखंड विकास पदाधिकारी को आवेदन देकर करवाई की मांग की है।

बीडीओ को दिए आवेदन में कहा है गया हैं कि 15 जनवरी को जुझारपुर गांव स्थित प्राथमिक विद्यालय में वार्ड-4 के वार्ड सचिव का चुनाव था। इस दौरान 6 प्रत्याशी चुनाव मैदान में थे। प्रत्याशी रंजन कुमार ने आरोप लगाते हुए कहा कि चुनाव के दौरान जिस रूम में मतदान पेटी रखी गई थी, उसी रूम में एकाउंटेंट अजय कुमार एवं पूर्व वार्ड सदस्य के पति पिंटू पासवान रजिस्टर मेंटेन व पर्ची बाटने के नाम पर थे। साथ ही पंचायत सचिव श्रवण कुमार पर आरोप लगाया कि वे चुनाव के दौरान वार्ड सदस्य सिंपी देवी का हस्ताक्षर किया हुआ पर्ची(बैलेटपेपर) बाहर मतदाताओं के बीच बांट रहे थे। इसका विरोध करने के बाद हंगामा भी हुआ लेकिन मनमाने ढंग से वार्ड सचिव का चुनाव करवा दिया गया। प्रत्याशी ने कहा कि मनमाने तरीके से किये गए वार्ड सचिव के चुनाव को अगर बीडीओ द्वारा जांच कर रदद् नही किया गया तो हमलोग औरंगाबाद पहुंचकर डीएम को आवेदन देकर कारवाई की मांग करेंगे।

इधर बर्मा खुर्द पंचायत के वार्ड नं-4 के सत्यानंद कुमार ने सोमवार को बीडीओ को आवेदन देकर वार्ड सचिव का चुनाव विधिवत रूप से कराने की मांग की है। उन्होंने बीडीओ को आगाह कराते हुए कहा है कि 15 जनवरी को ही चुनाव कराने को लेकर वार्ड के ग्रामीणों को सूचना दी गई थी। ग्रामीण प्राथमिक विद्यालय में उपस्थित हो गए थे, लेकिन वार्ड सदस्य धर्मेंद्र कुमार ने खुद बीमार होने का हवाला देते हुए चुनाव को स्थगित करा दिया जबकि वार्ड के ग्रामीणों का कहना था कि वार्ड सदस्य बीमार नही थे। उन्होंने यह भी बताया कि लोगो मे चर्चा है कि बिना चुनाव कराए ही वार्ड सचिव का चुनाव रजिस्टर पर करा दिया जायेगा। सत्यानंद ने बीडीओ से विधिवत चुनाव कराने की मांग की है ताकि मनमाने तरीके से चुनाव नही कराया जा सके।