बिहार की कुशवाहा राजनीति में उबाल ला देनेवाले बहुचर्चित सुजीत मेहता हत्याकांड के मुख्य आरोपी आकाश ने किया कोर्ट में सरेंडर, रिमांड पर लेगी पुलिस

औरंगाबाद (लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। बिहार की कुशवाहा राजनीति में उबाल ला देनेवाले औरंगाबाद के अम्बा के बहुचर्चित सुजीत मेहता हत्याकांड के मुख्य आरोपी आकाश सिंह ने बुधवार को यहां की अदालत में आत्मसमर्पण कर दिया।

पुलिस कप्तान कांतेश कुमार मिश्रा ने बताया कि आकाश सुजीत मेहता हत्याकांड का मुख्य आरोपी है। उसपर भादवि की धारा 302, 307, 34 और 27 आर्म्स एक्ट के तहत अंबा थाना में 6 अगस्त को कांड संख्या 191/ 22 दर्ज हुआ था। मामले में प्राथमिकी अभियुक्त आकाश के अम्बा थाना के हड़िया स्थित पैतृक घर और अम्बा बाजार के देव रोड स्थित आवास पर पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर इश्तेहार भी चिपकाया था। सुजीत हत्याकांड के फरार अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए औरंगाबाद पुलिस की दो टीमें राज्य से बाहर भी लगातार छापेमारी कर रही थी।

साथ ही पुलिस ने आकाश के घर की कुर्की जब्ती करने के लिए कोर्ट में प्रार्थना पत्र भी दिया था। इसके बाद से मुख्य अभियुक्त पर पुलिस का दबाव काफी बढ़ गया था। लगातार पुलिसियां दबाव और दबिश के कारण ही मुख्य अभियुक्त आकाश कुमार सिंह ने बुधवार को औरंगाबाद के न्यायालय में आत्मसमर्पण कर दिया। गौरतलब है कि पुलिस ने हत्याकांड का उद्भेदन करने के बाद से अबतक 7 अभियुक्तों को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है और अब आकाश ने भी सरेंडर कर दिया है। पुलिस अब आकाश एवं अन्य गिरफ्तार अपराधियों को शीघ्र रिमांड पर लेकर पूछताछ करेगी।