एआईएसएफ एक मात्र सबसे पुराना छात्र संगठन जो भगत सिंह के विचारों को लेकर चल रहा है : विक्की महेश्वरी

  • एआईएसएफ ने वैचारिक राजनीति और छात्र विषय पर किया सेमिनार
  • एआईएसएफ की जीबी बैठक राजभर हजारों कार्यकर्ता ने लिया भाग
  • एआईएसएफ पूरे एकजुटता के साथ पूरे प्रदेश भर में करेगा संघर्ष : शुभम बनर्जी

पटना(लाइव इंडिया न्यूज18 ब्यूरो)। ऑल इंडिया स्टूडेंट्स फेडरेशन (एआईएसएफ) का वैचारिक राजनीति और छात्र विषय पर एक दिवसीय सेमिनार का आयोजन अदालत गंज स्थित केदार भवन में संगठन के प्रदेश अध्यक्ष आमीन हमजा की अध्यक्षता में संपन्न हुआ। सेमिनार को संबोधित करते हुए संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष शुभम बनर्जी ने कहा कि देश के अंदर शिक्षा व्यवस्था को यह सरकार चौपट करना चाह रही है।

शिक्षा को पूरे कारपोरेट बाजार का सामान बना दिया है। सरकार नई शिक्षा नीति लाकर पिछड़े वर्गों के छात्रों को शिक्षा से वंचित करना चाहती है। अब शिक्षा पैसे वालों की जागीर बन कर रह गई है। शिक्षा का मतलब समाज का कल्याण था मगर आज सरकार शिक्षा और शिक्षित से इतना डर रहे हैं कि लोगों को शिक्षा से वंचित करने की साजिश रच रही हैं। ऐसे दौर में सबसे पहला देश का छात्र संगठन एआईएसएफ है जो भगत सिंह के विचारों को लेकर वैचारिक रूप से संघर्ष कर सबके लिए शिक्षा सबके लिए काम के लिए संघर्ष करेंगे और सबको शिक्षा सबको काम दिलवाकर ही दम लेगी।

वही संगठन के राष्ट्रीय महासचिव विक्की माहेश्वरी ने कहा कि 1936 से देश के अंदर संगठन छात्रों का नेतृत्व करते आ रही है। 1936 से आज तक संगठन ने कई बड़े आंदोलन कर समाज और छात्र हित में कई उपलब्धियां हासिल की है। आज संगठन में कई सारे लोग राजनीतिक महत्वाकांक्षा के लिए भी जुड़ते हैं और जब संगठन में उनकी व्यक्तिगत महत्वाकांक्षा पूरी नहीं होती है तो संगठन को छोड़ कर चले जाते हैं। इससे आज तक संगठन नहीं घबराया है। आज पूरे बिहार और देश के कार्यकर्ता एकजुट हैं और अवसरवादी के जाने पर कोई दुख नहीं है।

संगठन वैचारिक तौर पर छात्रों को मजबूत कर देश के अंदर शांति प्रगति और वैज्ञानिक समाजवाद को स्टडी स्ट्रगल के रास्ते देश में स्थापित करेंगे। सेमिनार को पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष रविंद्रनाथ राय, विश्वजीत कुमार, विजेंद्र केसरी, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष प्रोफेसर सुशीला सहाय, जितेंद्र कुमार, पूर्व राज्य सचिव रामबाबू कुमार आदि ने संबोधित किया। सेमिनार में प्रदेश सह सचिव जन्मजेय कुमार, प्रदेश उपाध्यक्ष भाग्य भारती, शरद कुमार सिंह, सुधीर कुमार, अविनाश कुमार, राहुल कुमार, कुमार जितेंद्र, चन्द्रभूषण झा आदि उपस्थित थे।

(आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं. व्हाट्सएप ग्रुप पर जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें. Google News पर फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें)