रोजगार एवं महामारी में परीक्षा को लेकर फूटा गुस्सा, एआईएसएफ के राज्यव्यापी आह्वान पर कई जिलों में उतरे छात्र

8 को सभी जिलों में जिलाधिकारियों के समक्ष प्रदर्शन
पटना(लाइव इंडिया न्यूज18 ब्यूरो)। रोजगार को लेकर सोशल मीडिया पर युवाओं के देशव्यापी अभियान के समर्थन में ऑल इण्डिया स्टूडेंट्स फेडरेशन(AISF) के छात्र विभिन्न जिलों में सड़कों पर उतरे। रेल-बैंक-बीमा-एयरपोर्ट सहित रोजगार के साधनों के निजीकरण पर रोक,कोरोना काल में सभी परीक्षाओं को रद्द करने एवं विश्वविद्यालय की परीक्षाओं में प्रमोट करने की माँग को लेकर आज पटना, बेगूसराय, वैशाली, समस्तीपुर, मधुबनी, सीवान, छपरा, गया, मुंगेर, मधेपुरा में सड़कों पर उतर अपने गुस्से को जाहिर किया।

पटना में रेलवे स्टेशन के बाहर प्रदर्शन करते Aisf के नेता।

पटना में पटना जंक्शन मुख्य द्वार पर छात्रों ने रोषपूर्ण प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारी छात्रों ने ‘देश को बेचना बंद करो,युवाओं से गद्दारी बंद करो वरना गद्दी छोड़ दो, निजीकरण और महामारी दोनों हैं खतरनाक, युवाओं को दो रोजगार वरना गद्दी छोड़ो मोदी सरकार,कोरोना काल में सभी परीक्षाओं को रद्द करो,विश्वविद्यालय की परीक्षाओं में विद्यार्थियों को प्रमोट करो,रेलवे सहित रोजगार के साधनों का निजीकरण करना बंद करो आदि रोषपूर्ण नारे लगाए।
सभा को संबोधित करते हुए एआईएसएफ के राष्ट्रीय सचिव सुशील कुमार ने कहा कि निजीकरण और महामारी दोनों हीं खतरनाक हैं। 2 करोड़ रोजगार हर वर्ष झांसा देकर आई मोदी सरकार ने नौकरियों को छीनने का रिकॉर्ड कायम किया है।आत्मनिर्भर भारत का जुमला फेंक मोदी जी ने अम्बानी निर्भर भारत की कोशिश की है। जीडीपी जब माइनस 23.9 पहुँच चुकी है वैसे वक़्त में मुकेश अम्बानी की संपत्ति आश्चर्यजनक रूप से बढ़ी है। बिहार सहित देश के सभी रिक्त पदों पर स्थायी बहाली की मांग करते हुए शिक्षा-रोजगार एवं स्वास्थ्य के सवालों को लेकर आगामी 8 सितंबर को पूरे बिहार के जिलाधिकारियों के समक्ष प्रदर्शन का ऐलान किया। अध्यक्षता करते हुए एआईएसएफ के जिला सचिव जन्मेजय कुमार ने कहा कि छात्रों की जान से खिलवाड़ कर मोदी सरकार परीक्षा ले रही है। तत्काल सभी परीक्षाओं को रोककर विश्वविद्यालय के परीक्षाओं में सभी विद्यार्थियों को प्रमोट करना चाहिए।अन्यथा कोई एक विद्यार्थी या उनके अभिभावक संक्रमित होते हैं तो पूरी जिम्मेदारी सरकार पर होगी। एआईएसएफ के राज्य परिषद सदस्य राहुल कुमार ने कहा कि युवाओं के मूड का अंदाजा सरकार को नहीं है। आनेवाले विधानसभा चुनावों में एनडीए हराओ-बिहार बचाओ के नारे के साथ युवा पूरे बिहार में उतरेंगे।
मौके पर एआईएसएफ की पटना विश्वविद्यालय अध्यक्ष भाग्य भारती, एआईवाईएफ जिला सचिव विपिन कुमार, सामाजिक कार्यकर्ता देवरत्न प्रसाद, पूर्व छात्र नेता जितेन्द्र कुमार, एआईएसएफ नेता मनीष कुमार, पवन कुमार, अफज़ल ग़नी, राकेश कुमार, आरिश शर्मा, सरोज कुमार, अमरजीत कुमार, अमन लाल, विशाल कुमार, आनंद कुमार सहित कई दर्जनों छात्र मौजूद थे।