विश्वविद्यालय की परीक्षाओं में सभी विद्यार्थियों को प्रमोट करने की AISF ने की मांग

  • बदहाल स्वास्थ्य व्यवस्था एवं सीवान एम्बुलेंस घोटाले को लेकर पूरे बिहार में एआईएसएफ का प्रदर्शन कल 14जून को
  • पटना में पीएमसीएच गेट पर होगा प्रदर्शन, संवाददाता सम्मेलन से ऐलान

पटना(लाइव इंडिया न्यूज18 ब्यूरो)। छात्र संगठन एआईएसएफ ने विश्वविद्यालय की परीक्षाओं में सभी विद्यार्थियों को प्रमोट करने की मांग की है। पटना के जनशक्ति प्रेस में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में एआईएसएफ के राष्ट्रीय सचिव सुशील कुमार ने कहा कि कोरोना की वजह से शिक्षा व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त हो चुका है। स्कूल-कॉलेज-कोचिंग पूरी तरह से लगातार बंद पड़े हुए हैं। बिहार के विश्वविद्यालयों में पहले से हीं सेशन काफी लेट चल रहा था। कोरोना महामारी की वजह से हर विश्वविद्यालय में कई-कई सत्रों की परीक्षाएं पेंडिंग हैं।

सीबीएसई और आईसीएसई ने बारहवीं और दसवीं की परीक्षाओं में सभी विद्यार्थियों को प्रमोट कर दिया है। एआईएसएफ नेता ने कुलाधिपति, मुख्यमंत्री एवं शिक्षामंत्री से छात्रहित में सभी विद्यार्थियों को प्रमोट करने की माँग की है। साथ हीं स्थिति सामान्य होने पर जो विद्यार्थी परीक्षा देना चाहें उनके लिए विकल्प खुला रखने की माँग की है। विगत 11 जून को एआईएसएफ की राज्य कार्यकारिणी की हुई ऑनलाइन मीटिंग में आंदोलन की रूपरेखा तैयार हुई है।

एआईएसएफ की राज्य उपाध्यक्ष भाग्य भारती ने कहा कि जनरल प्रमोशन की माँग को लेकर संगठन पूरे राज्य में चार दिवसीय प्रतिरोध दिवस आयोजित करेगा। जिसमें 15 एवं 16 जून को एआईएसएफ के विभिन्न इकाइयों के साथी कुलाधिपति, मुख्यमंत्री एवं शिक्षामंत्री को पत्र भेजेंगे। वहीं मांगों की पूर्ति नहीं होने पर 17 एवं 18 जून को पूरे राज्य भर में फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए प्रदर्शन करेंगे।

एआईएसएफ के राज्य सह सचिव जन्मेजय कुमार ने राज्य की जर्जर एवं बदहाल स्वास्थ्य व्यवस्था के खिलाफ और सीवान एम्बुलेंस घोटाले के दोषियों को सजा दिलाने की माँग को लेकर कल 14जून को पूरे राज्य में प्रदर्शन का ऐलान किया। बदहाल स्वास्थ्य व्यवस्था के जिम्मेदार स्वास्थ्य मंत्री मंगल पाण्डेय की बर्खास्तगी की माँग करते हुए उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य मंत्री के गृह जिले सीवान में एम्बुलेंस घोटाले के आरोपियों को बचाने की कोशिश कामयाब नहीं होगी। सीवान में सात लाख का एम्बुलेंस 21लाख 84हजार में खरीदा गया। सरकार के निर्देश के बावजूद जेम पोर्टल के माध्यम से नहीं खरीद प्राइवेट एजेंसी के माध्यम से खरीदा गया। पटना में कल पीएमसीएच गेट पर प्रदर्शन करते हुए स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय का पुतला दहन किया जाएगा।

एआईएसएफ नेता अफज़ल गनी ने कहा कि 22 जून को संगठन विभिन्न सवालों को लेकर आक्रोश दिवस पूरे राज्य में मनाएगा। जिसमें वैक्सीन लेकर लौट रहे छात्रों को पीटने वाले तेघड़ा सीओ की बर्खास्तगी, जलजमाव का स्थायी इंतजाम,रिक्त पदों पर लाइब्रेरियन की नियुक्ति बीएसएससी द्वारा आयोजित इंटर स्तरीय परीक्षा का अंतिम परिणाम घोषित कर नियुक्ति करने, आंगनबाड़ी केंद्रों में बुनियादी सुविधाओं की आपूर्ति,स्वास्थ्य की बदहाली को लेकर आयोजित होगा।