डीएलएसए के सचिव को अधिवक्ता लिपिकों ने दिया भरोसा, राष्ट्रीय लोक अदालत में वादों के निस्तारण में करेंगे भरपूर सहयोग

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। औरंगाबाद के अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश सह जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव प्रणव शंकर ने बुधवार को प्राधिकार के सभा सदन में राष्ट्रीय लोक अदालत की तैयारियों को लेकर एक बैठक का आयोजन किया गया।

बैठक में अधिवक्ता लिपिकों ने राष्ट्रीय लोक अदालत के आयोजन में महत्वपूर्ण सहयोग का भरोसा दिलाया। बैठक में सचिव ने अधिवक्ता लिपिकों से कहा कि न्यायालय में आने वाले मुवक्किलो के सबसे नजदीकी आप लोग हैं। मुवक्किलों का हित कैसे बेहतर हो, यह आप पर निर्भर करता है। राष्ट्रीय लोक अदालत में सुलहनीय आपराधिक वादों का निस्तारण अधिक से अधिक हो, यह बहुत हद तक आप पर निर्भर करता है। इसके लिए आप सभी का अभी से यह प्रयास होना चाहिए कि आपके मुवक्किलों को संबंधित सुलहनीय वाद को राष्ट्रीय लोक अदालत में निस्तारित करने के लिए प्रेरित करें। सचिव ने सभी अधिवक्ता लिपिको को राष्ट्रीय लोक अदालत के माध्यम से किन-किन धाराओं में वाद का निस्तारण हो सकता है, की सूची भी उपलब्ध करायी।

अधिवक्ता लिपिकों ने सुलहनीय धाराओं से संबंधित सूची प्राप्त करते हुए हर्ष व्यक्त किया और कहा कि हमलोग सामूहिक दायित्व के तहत उपलब्ध कराये गये धाराओं के तहत सुलहनीय वादों को राष्ट्रीय लोक अदालत के माध्यम से निष्पादन कराने में भरपूर सहयोग करेंगें। सचिव ने कहा कि सुलह के आधार पर अगर आप एक वाद का निस्तारण कराते हैं तो इसका मतलब यह नहीं होता है कि आपका एक केस खत्म हो गया बल्कि आप अपने मुवक्किल के और करीब आयेंगें और उसका विश्वास आपके प्रति सशक्त होगा और वे आपके सहयोग के लिए समाज में लोगों को प्रेरित करेंगें कि आप केस लड़ने के साथ-साथ सुलह में भी विश्वास करते हैं। इससे आपका कार्य के साथ-साथ सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा और मुवक्किलों के साथ-साथ उनके विरोधियों का भी आप दिल जित पाऐंगें।