एडवांस्ड नेलिंग से ट्रामा मरीजों की स्थिति हुई आसान : डॉ. निशिकांत

  • संगोष्ठी में जुटे करीब 150 आर्थोपेडिक सर्जन

पटना। मेडिवर्सल इंस्टीट्यूट ऑफ ऑर्थोपेडिक साइंसेज द्वारा होटल ताज पटना में एडवांस्ड नेलिंग सिम्पोजियम का आयोजन किया गया। इसमें 150 से अधिक ऑर्थोपेडिक सर्जन शामिल हुए। मुख्य फोकस ट्रॉमा मैनेजमेंट में हालिया प्रगति के बारे में जानकारी देना था।

फोकस इस बात पर था कि कैसे हालिया तकनीक और नई नेलिंग तकनीक जैसे सुप्रापेटेलर नेलिंग और न्यू नेल डिज़ाइन ने ट्रॉमा के मरीजों की स्थिति को आसान बना दिया है। आयोजक टीम का नेतृत्व डॉ. निशिकांत, डॉ. गुरुदेव, डॉ. सौरभ चौधरी, डॉ. रमित गुंजन ने किया और बताया कि नेलिंग के बारे में अपडेट के लिए इस तरह की संगोष्ठी बिहार में पहली बार हुई है।

नेल्स एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. अमूल्या सिंह ने कहा कि यह आयोजन युवा ऑर्थोपेडिक सर्जन के लिए गेम चेंजर साबित होगा। इस अवसर पर कई वरिष्ठ आर्थोपेडिक सर्जन मौजूद थे, डॉ. अनिल राम, डॉ. रणजीत सिंह, डॉ. राजीव आनंद, डॉ. मारुति नंदन, डॉ. अशोक सिन्हा, डॉ. सुदीप, डॉ. रितेश रन्नू, डॉ. आशीष सिंह, डॉ. अविनाश, डॉ. आनंद शंकर, डॉ. साकेत, डॉ. उपेंद्र। इस अवसर पर कोलकाता से डॉ. कुमार सत्यकाम और उड़ीसा से डॉ बी.के. रेड्डी भी मौजूद थे और उन्होंने अपने अनुभव साझा किए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *