अदरी नदी का होगा जीर्णोद्धार, जिला गंगा समिति की बैठक में हुई चर्चा

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। औरंगाबाद के जिलाधिकारी सौरभ जोरवाल की अध्यक्षता में सोमवार को जिला गंगा समिति की बैठक संपन्न हुई।

बैठक में जिलाधिकारी ने अदरी नदी के जीर्णोद्धार पर चर्चा की। उप विकास आयुक्त, अभ्येंद्र मोहन सिंह ने बताया कि गंगा बेसिन में पड़ने वाली अदरी नदी के जीर्णोद्धार से संबंधित कार्य योजना बनाई जा रही है। इसके तहत लघु जल संसाधन विभाग के कार्यपालक अभियंता, अदरी नदी से जुड़े सभी 4 प्रखंडों के कार्यक्रम पदाधिकारी, भूमि संरक्षण विभाग के सहायक निदेशक, नगर कार्यपालक पदाधिकारी एवं अन्य संबंधित पदाधिकारियों से अदरी नदी के जीर्णोद्धार से संबंधित क्रियान्वित किए जाने वाली योजनाओं की सूची की मांग की गई है, जिसके आलोक में अग्रेतर कार्रवाई की जाएगी।

जिलाधिकारी ने अदरी नदी के जीर्णोद्धार से संबंधित विभागों को उनके द्वारा इस क्षेत्र में किए जाने वाले कार्यों-योजनाओं की सूची यथाशीघ्र उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। इस पर तुरंत कार्य प्रारंभ करने का भी निर्देश दिया। बैठक में सांसद सुशील कुमार सिंह ने जिलाधिकारी को आम जनता से प्राप्त अभ्यावेदनों को समर्पित कियाएवं इनका नियमानुसार शीघ्र निष्पादन करने का अनुरोध किया। बैठक में अपर समाहर्ता आशीष कुमार सिन्हा, उप विकास आयुक्त अभ्येंद्र मोहन सिंह, जिला पंचायती राज पदाधिकारी मंजू प्रसाद, वरीय उप समाहर्ता कृष्णा कुमार, वरीय उप समाहर्ता आलोक कुमार, नगर कार्यपालक पदाधिकारी, कार्यालय अधीक्षक प्रमोद पांडेय एवं अन्य पदाधिकारी उपस्थित रहे।