एडीएम ने दिया देव चैती छठ मेला में प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी व पुलिस पदाधिकारियों को आवश्यक निर्देश

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। औरंगाबाद के अपर समाहर्ता आशीष कुमार सिन्हा ने देव चैती छठ मेला में प्रतिनियुक्त सभी दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारियों की देव थाना परिसर में ब्रीफिंग की।

सदर अनुमंडल पदाधिकारी विजयंत ने ब्रीफिंग में सभी दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारियों को पूरी सतर्कता से निगरानी रखते हुए छठ पर्व के समाप्त होने तक सामान्य रूप से ड्यूटी करने का निर्देश दिया। अपर समाहर्ता ने कहा कि छठ महापर्व के दौरान देव प्रखंड में चार नियंत्रण कक्ष बनाए गए हैं। प्रखंड कार्यालय, देव थाना, देवगढ़ किला एवं सूर्य कुंड पर कुल चार कंट्रोल रूम बनाए गए हैं। जहां पर पालीवार दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई है। अनुमंडल पदाधिकारी ने यातायात व्यवस्था के संबंध में बताया गया कि नरची मोड़ से आगे किसी प्रकार के निजी वाहन को प्रवेश नहीं दिया जाएगा एवं कल से मुफ्त सेवा वाले ऑटो चलेंगे जिससे श्रद्धालुओं का आवागमन होगा। नरची मोड़ के पास राजा जगन्नाथ हाई स्कूल के पीछे पार्किंग स्थल पर सभी गाड़ियों की पार्किंग की जाएगी।

मदनपुर की तरफ से आने वाली सभी प्रकार की गाड़ियों की पार्किंग हरिकीर्तन बीघा के पास बने पार्किंग स्थल में की जाएगी। ढिबरा एवं केताकी की तरफ से आने वाले वाहनों को चांदपुर मोड़ के पास बने पार्किंग स्थल के पास पार्किंग की जाएगी। अंबा की तरफ से आने वाले वाहनों की पार्किंग सिंचाई विभाग के बने कॉलोनी में पार्किंग की जाएगी। जीटी रोड से करहरा भवानीपुर रोड में भवानीपुर पैक्स गोदाम के पास भी गाड़ियों की पार्किंग की जाएगी यातायात व्यवस्था को सुदृढ़ करने हेतु निर्धारित स्थलों पर ड्रॉप गेट एवं बैरिकेडिंग का निर्माण किया गया है। बैठक के बाद सभी पदाधिकारियों एवं पुलिस पदाधिकारियों को अपने प्रीतिनियुक्ति स्थल का भ्रमण कर जानकारी प्राप्त कर मुस्तैदी के साथ ड्यूटी करने का निर्देश दिया गया। बैठक में अपर समाहर्ता जिला लोक शिकायत निवारण गोविंद चैधरी, जिला भू-अर्जन पदाधिकारी मनोज कुमार, जिला परिवहन पदाधिकारी बालमुकुंद प्रसाद, नजारत उप समाहर्ता मनीष कुमार, वरीय उप समाहर्ता कृष्णा कुमार, गोपनीय शाखा प्रभारी अमित कुमार सिंह, वरीय उप समाहर्ता सुजीत कुमार, जिला कृषि पदाधिकारी रणवीर सिंह, सदर डीसीएलआर अविनाश कुमार सिंह, देव के अंचल अधिकारी, सीडीपीओ, नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी, देव मंदिर न्यास समिति के सदस्य एवं अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।