बालू के खेल में आदित्य मल्टीकॉम ने सरकार को लगाया करोड़ो का चूना, प्राथमिकी दर्ज

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। पीला सोना के नाम से मशहूर बालू के खेल में औरंगाबाद जिले में सोन नदी से बालू की निकासी का सरकारी ठेका ले रखी कंपनी आदित्य मल्टीकॉम ने सरकारी राजस्व की बड़ी चोरी की है।

कंपनी ने सरकार को 36 करोड़ 64 लाख 52 हजार का चूना लगाया है। राजस्व चोरी के मामले में कंपनी के खिलाफ औरंगाबाद में प्राथमिकी दर्ज की गई है। प्राथमिकी से बालू माफियाओं में हड़कंप मच गया है। गौरतलब है कि सोन नदी से बालू का खनन करने वाली कंपनी आदित्य मल्टीकॉम पर अवैध खनन और बालू चोरी मामले में जिले के विभिन्न थानों में पांच प्राथमिकी खनन पदाधिकारी द्वारा दर्ज कराई गई है। कंपनी के मालिक और कर्मचारी पर खनन पदाधिकारी पंकज कुमार ने 43,34,858 सीएफटी बालू चोरी के मामले में बारुण, बड़ेम ओपी, रिसियप, नबीनगर, ओबरा और दाउदनगर थाना में 14 करोड़ 77 हजार 821 के बालू राजस्व की चोरी की प्राथमिकी दर्ज कराई है।

इसके पहले नवीनगर थाना में 43,39,838 सीएफटी बालू राजस्व 22 करोड़ 63 लाख 85 हजार रुपये के सरकारी राजस्व की चोरी की गई थी। औरंगाबाद के पुलिस कप्तान कांतेश कुमार मिश्रा ने बताया कि जिले के विभिन्न थानों में बालू राजस्व की चोरी मामले में आदित्य मल्टीकॉम और उसके कर्मचारियों पर प्राथमिकी दर्ज की गई है। इस मामले में जांच कर आरोपियों के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किया जाएगा। गौरतलब है कि बिहार सरकार ने जुलाई में अवैध बालू खनन को लेकर बड़ी कार्रवाई की थी। बालू के अवैध खनन में लगे 2 जिले के एसपी, एक एसडीओ, 4 एसडीपीओ समेत 41 अधिकारियों पर कार्रवाई की थी। इनमें कई अधिकारियों को निलंबित भी किया जा चुका है। साथ ही इनपर विभागीय कार्रवाई भी चल रही हैं। इन अधिकारियों के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति मामले में आर्थिक अपराध इकाई की ओर से भी 4 दर्जन की संख्या में पुलिस अधिकारी इनकी संपत्ति की जांच में लगे हैं।