डीएफसीसीआईएल द्वारा अधिग्रहित जमीन पर निर्मित भवनों को किया गया ध्वस्त

रफीगंज(औरंगाबाद)(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)।डीएफसीसीआईएल, कोलकाता के महाप्रबंधक एवं औरंगाबाद के समाहर्ता के संयुक्त आदेश के आलोक में रफीगंज के अंचल अधिकारी अवधेश कुमार सिंह एवं थानाध्यक्ष रमेश कुमार सिंह ने डीएफसीसीआईएल के उप परियोजना प्रबंधक मो. खालिद एवं कार्यकारी विद्युत दिलजीत कुमार की उपस्थिति में परियोजना के निर्माण के लिए अब्दुलपुर एवं चरकावां में अधिग्रहित जमीन पर निर्मित भवनों पर बुलडोजर चलाकर ध्वस्त किया।

अंचल अधिकारी ने बताया कि अधिगृहित जमीन से संरचना हटाने हेतु बंधित रैयतों को कई बार नोटिस किया गया। इसके बावजूद अधिग्रहित भूमि से रैयतों द्वारा संरचना नहीं हटाया गया। इसके बाद जिलाधिकारी के आदेश पर वर्णित स्थान पर संरचना को हटाने का कार्य शुरू किया गया।

स्थल पर प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी सुरेश राय एवं प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी अतुल कुमार को विधि व्यवस्था बनाने हेतु दंडाधिकारी के रूप में प्रतिनियुक्त किया गया। साथ ही पुलिस पदाधिकारी के रूप में एएसआई सुनीता देवी एवं लोकेश कुमार सिंह को प्रतिनियुक्त किया गया। कहा कि जो भी बंधित रैयत अधिगृहित जमीन पर संरचना नहीं हटाये हैं, वे जल्द हटा लें।