एसीए यल्लो ने भगवान बीसीए, देव को पराजित कर बना जिला जूनियर जिला क्रिकेट लीग का विजेता

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। देव के राजा जगन्नाथ उच्च विद्यालय के मैदान में जिला क्रिकेट संघ, औरंगाबाद के तत्वावधान में खेले गए जूनियर क्रिकेट लीग के फाइनल मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी देव की टीम ने हर्ष गिरी के अर्द्ध शतक के बदौलत 25 ओवर में आठ विकेट खोकर 190 रन बनाया।

हर्ष ने 51 तथा विशाल एवं विकास ने 35-35 रन बनाये। औरंगाबाद की ओर से नीलेश मोहन ने 3 तथा मंजिश एवं शिवम ने एक-एक विकेट लिए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी औरंगाबाद की टीम ने 20.1 ओवर में छह विकेट खोकर जीत हासिल कर लिया। आयुष ने 41, शिवम आनंद ने 38 तथा अनुभव ने 26 रन बनाये। वहीं देव की और से विशाल कुमार ने चार तथा हर्ष एवं अविरल ने एक-एक विकेट लिया। जूनियर क्रिकेट लीग के विजेता का पुरस्कार एसीए यल्लो के कप्तान शिवम कुमार को संयुक्त रूप से जिला क्रिकेट संघ के जितेन्द्र सिंह तथा मगध पब्लिक इंटरनेशनल स्कूल, देव के संचालक शशि रंजन मौआर ने दिया। जबकि उप विजेता का पुरस्कार जिला क्रिकेट संघ के ट्रेजरर अमित कुमार एवं शशि रंजन ने दिया। आज के मैच के मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार निलेश मोहन को दिया गया। मैन ऑफ द सीरीज तथा सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज का पुरस्कार विशाल कुमार को तथा सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज का पुरस्कार मां उमंगेश्वरी क्रिकेट क्लब, मदनपुर के नवीन को दिया गया। इस लीग मैच में शतक लगाने वाले दो बल्लेबाज मदनपुर के नवीन कुमार एवं मगध पब्लिक स्कूल के रुपेश कुमार को पुरस्कार दिया गया। उभरते हुए खिलाड़ी का पुरस्कार इसी स्कूल के पीयूष कुमार को दिया गया।

इस अवसर पर मगध पब्लिक स्कूल के संचालक श्री मौआर ने कहा कि आप लोगों के खेल देखने से लगा कि जिले में भी प्रतिभावान खिलाड़ी की कमी नहीं हैं। उन्हें धैर्य एवं संयम से खेलने की आवश्यकता है। आने वाले समय में आप में से ही कोई प्रदेश एवं देश के लिए खेलता नजर आयेगा। उन्होने खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दी। कार्यक्रम में उपस्थित जितेन्द्र सिंह ने गर्मी के मौसम में इस लीग के सफल आयोजन हेतु लीग में भाग लेने वाले खिलाड़ियों, भगवान भाष्कर क्रिकेट क्लब, देव के पदाधिकारियों एवं खिलाड़ियों को धन्यवाद देते हुए कहा कि आपके सहयोग से ही लगभग एक माह तक चलने वाला लीग सफल हुआ है। उन्होंने विजेता एसीए यल्लो के खिलाड़ियों को बधाई दी। इस अवसर पर इन लोगों के अलावा विद्यालय के सहायक शिक्षक सुनिल कुमार, एसीए के कोच प्रकाश कुमार, मनोज सिंह, धीरज गिरी, विकास प्रताप सिंह, स्टेट प्लेयर हर्ष राज पुरु एवं काफी संख्या में खिलाड़ी उपस्थित थे। कार्यकम का संचालन समाजसेवी एवं पूर्व खिलाड़ी लालमनि सिंह ने किया। फाइनल मैच के अम्पायर रिज्जू रंजन एवं देवांक भट्ट तथा स्कोरर हिमांशु ठाकुर एवं सुधांशु कुमार मौजूद थे।