युद्धस्तर पर मिशन आरोग्य रक्षक अभियान चला रहे एबीवीपी कार्यकर्ता

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा कोरोना महामारी में चलाये जा रहे मिशन आरोग्य रक्षक अभियान के तहत औरंगाबाद जिले के ओबरा, दाउदनगर, अम्बा, देव, बारुण, नबीनगर, रफीगंज एवं मदनपुर में कार्यकर्ताओं की 32 टीम काम कर रही है।

इसमे औरंगाबाद की दो महिला टीम भी शामिल हैं। प्रत्येक टीम में 5-6 लोग शामिल है। टीम द्वारा गांव, शहर एवं मुहल्लो में थर्मल स्क्रीनिंग ऑक्सिमिटर आदि के माध्यमा से अब तक लगभग 5000 लोगों को थर्मल स्क्रीनिंग की गई है। साथ ही मास्क, सैनिटाइजर, साबुन, दवाई आदि का वितरण भी किया गया है। प्रदेश प्रमुख पुष्कर अग्रवाल, जिला संयोजक शुभम सिंह, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य आशिका ने बताया कि प्रत्येक टीम हर जगह जा कर अभियान के माध्यम से कोरोना को मात देने के लिए काम कर रही हैं। जहां लोग जागरुक नही हैं, वहां लोगो को कोरोना के नियमो को बताया जा रहा है। उनको मास्क और सैनिटाइजर उपलब्ध कराने से लेकर उपयोग, महत्व और सावधानियों को भी बताया जा रहा है। बच्चों और बुजुर्गों को कोरोना से बचाव के उपाय बताए जा रहे हैं। साथ ही थर्मल स्क्रीनिंग का काम भी टीम कर रही है।

एबीवीपी ने देश से कोरोना महामारी के प्रकोप को कम करने के लिए पूरे देश मे ये अभियान छेड़ रखा है जिसमे राष्ट्रीय स्तर के अधिकारियों से लेकर पंचायत स्तर तक के अधिकारी मिलकर काम कर रहे हैं। इस टीम में ओबरा में शिवम कुमार, विकास कुमार, मिंटू कुमार, चन्दन कुमार, आनंद कुमार, राकेश कुमार, नीरज कुमार, अमित, बारुण में अंजलि पांडेय, अभिषेक कुमार, अंकित कुमार, भोलू, पवन, जितेंद्र, नीरज, औरंगाबाद में मुकुल, अभय, आलोक, प्रभात, विश्वजीत, रफीगंज में हार्दिक राजपूत, पप्पू कुमार, राहुल कुमार, प्रांशु, आसमा, ईशा, निभा, खुशी, सुरभि, शालू, गोह में राकेश, सुनील, अम्बा में अमन, दिलीप, मयंक आदि काम कर रहे हैं। सभी कार्यकर्ता कोरोना महामारी में अपने अपने स्तर पर काम कर रहे हैं। लोगो को इसका फायदा मिल रहा है और लोग भी इस काम की सराहना रहे हैं।