स्वामी विवेकानंद जयंती पर अभाविप कराएगी जिला स्तरीय सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। अभाविप की एक बैठक यहां संगठन के जिला कार्यालय कुंडा हाउस में संपन्न हुई। बैठक में जिले के सभी इकाई के प्रमुख कार्यकर्ताओं ने भाग लिया।

बैठक में सर्वसम्मति से 12 जनवरी को राष्ट्रीय युवा दिवस पर पूरे जिले में सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता आयोजित करने का निर्णय लिया गया। प्रतियोगिता में 10 हजार छात्र-छात्राओं के भाग लेने का लक्ष्य रखा गया। प्रतियोगिता दो वर्गो में विभाजित की गई। पहले वर्ग में कक्षा 9 से 10 के छात्र-छात्रा भाग लेंगे और दूसरे वर्ग में 11 और 12 के छात्र-छात्रा भाग लेंगे। परीक्षा फॉर्म बीस रुपया शुल्क के साथ जिले के सभी गांव और प्रखंड में कार्यकर्ताओं द्वारा उपलब्ध कराया जाएगा। इसके बाद 9 जनवरी को को सभी प्रखंड के नजदीक के परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा आयोजित की जाएगी और 12 जनवरी को स्वामी विवेकानंद की जयंती पर औरंगाबाद में पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजित कर जूनियर वर्ग से 25 और सीनियर वर्ग के 25 छात्र-छात्राओं को पुरुस्कार दिया जाएगा। सभी प्रतिभागी को प्रमाण पत्र, मेडल, और दोनों वर्गो के प्रथम को टैब, द्वितीय को साइकिल और तीसरे को स्टडी टेबल प्रदान किया जाएगा।

प्रदेश प्रमुख पुष्कर अग्रवाल और प्रदेश कार्यसमिति सदस्य आशिका सिंह ने बताया कि कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए अभय कुमार को कार्यक्रम संयोजक और कुणाल कुमार को सह संयोजक बनाया गया और हर इकाई में प्रखंड स्तरीय संयोजक भी बनाया जा रहा है जो इसका पूरा देखरेख करेंगे। बताया कि सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता पूरी तरह पारदर्शिता के साथ होगा। प्रतियोगिता में ऑब्जेक्टिव प्रश्न होंगे जिसका मूल्यांकन अनुभवी शिक्षकों के द्वारा जिला मुख्यालय में किया जाएगा और यह पूरी तरह पारदर्शिता होगा। इस अवसर पर नगर मंत्री कुणाल कुमार, देव नगर मंत्री सचिन कुमार, रफीगंज नगर मंत्री आरजू मिश्रा, मदनपुर नगर मंत्री रौशन कुमार, सह मंत्री राणा ऋषि राज, कॉलेज मंत्री प्रभात कुमार, पवन कुमार, शुभम परमार एवं अभिषेक पाठक मौजूद रहे।