स्नातक प्रथम खंड के स्पॉट नामांकन को पुन: पारदर्शिता से करवाने के लिए ABVP ने कुलपति को सौंपा ज्ञापन

पटना(लाइव इंडिया न्यूज18 ब्यूरो)। पटना विश्वविद्यालय के द्वारा आयोजित स्नातक प्रथम खंड के स्पॉट राउंड में नामांकन के संदर्भ में जिस प्रकार से पटना साइंस काॅलेज में नामांकन के दौरान महाविद्यालय प्रशासन के कार्यप्रणाली में कमी एवं महाविद्यालय प्रशासन के सहयोग से ही कुछ असामाजिक तत्व के लोग प्रशासनिक भवन में बैठकर वहां के कार्य में हस्तक्षेप करने का जो भरपूर प्रयास किया वह काफी चिंताजनक है।

इस समस्या के वजह से योग्य छात्र नामांकन लेने से वंचित रह जाती। अभाविप ऐसे समय में छात्रों के साथ खड़े होकर हो रहे इस अन्याय के खिलाफ विश्वविद्यालय प्रशासन के समक्ष पुरजोर आक्रोश व्यक्त किया। विश्वविद्यालय प्रशासन ने आनन-फानन में नामांकन प्रकिया को तत्काल स्थगित कर दिया। नामांकन प्रकिया के स्थगित होने से छात्र समुदाय सशंकित है।

इसी कड़ी में अखिल भारतीय विधार्थी परिषद, पटना विश्वविद्यालय इकाई का एक प्रतिनिधिमंडल आज दिनांक 28 अक्टूबर, 2021 (गुरुवार) को स्नातक प्रथम खंड के स्पॉट नामांकन को अतिशीघ्र कराने को लेकर पटना विश्वविद्यालय के कुलपति से मिलकर एक ज्ञापन सौंपा।

इस ज्ञापन के माध्यम से अभाविप, पटना विश्वविद्यालय के विश्वविद्यालय संयोजक अभिनव शर्मा ने कहा कि पटना विश्वविद्यालय बिहार ही नहीं अपितु सम्पूर्ण राष्ट्र का प्रतिष्ठित विश्वविद्यालय है। अभाविप इस परिपेक्ष्य में विश्वविद्यालय प्रशासन से यह मांग करती है कि इस स्पॉट नामांकन में पारदर्शी प्रणाली को अपनाया जाए एवं स्पॉट नामांकन की अतिशीघ्र नई तिथी घोषित कर छात्र-छात्राओं का भविष्य निर्माण सुरक्षित किया जाए। इस प्रतिनिधिमंडल में विश्वविद्यालय संगठन मंत्री धीरज कुमार, जिला संयोजक विक्की साह, प्रदेश कार्यकारी परिषद सदस्य अभिनव पांडेय, वाणिज्य महाविद्यालय इकाई अध्यक्ष विनायक शंकर मौजूद थे।

(आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं. व्हाट्सएप ग्रुप व टेलीग्राम एप पर जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें. Google News पर फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें)