अभाविप ने मनाई सुभाष चंद्र बोस की 125वीं पुण्यतिथि

गोह(औरंगाबाद)(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। अभाविप की गोह नगर इकाई द्वारा यहां के गांधी मैदान में शनिवार को नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं पुण्यतिथि मनाई गयी। इस मौके पर पूर्व में आयोजित की गई क्विज प्रतियोगिता के सफल प्रतिभागियों के बीच पुरस्कार भी वितरित किया गया।

https://liveindianews18.in/memorial-of-devs-queen-brajraj-kumari-craving-for-two-flowers-of-reverence/

कार्यक्रम का उद्घाटन बतौर मुख्य अतिथि प्रांत प्रमुख पुष्कर अग्रवाल के अलावा प्रदेश सह मंत्री आशिका सिंह, जिला सयोजक शुभम सिंह, औरंगाबाद के नगर मंत्री कुणाल सिंह, नगर अध्यक्ष राकेश रंजन एवं गौरव कुमार ने संयुक्त रूप से सुभाष चंद्र बोस के चित्र पर माल्यार्पण और फीता काट कर किया। अतिथियों ने कार्यक्रम में कहा कि भारत के स्वतंत्रता सग्राम में सुभाष चन्द्र बोस की महत्वपूर्ण भूमिका है। उन्होंने आंदोलन को नई दिशा प्रदान की और युवाओं को सही मागदर्शन दिया। उनके वजह से ही भारत को आजादी मिली। आज के समय मे युवाओं को उनके बताए रास्ते पर चलने की जरूरत है। यह दुर्भाग्य है कि आजादी के इतने सालों के बाद भी सुभाष चन्द्र बोस के साथ अन्याय हुआ। उन्हें जो मान सम्मान मिलना चाहिए था, वह नही मिला परन्तु राष्ट्रवादी विचारों से प्रेरित मोदी सरकार ने सही कदम उठाते हुए सुभाष चंद्र बोस की पुण्यतिथि को पराक्रम दिवस के रूप में मनाने का निर्णय कर उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि अर्पित की है।

कार्यक्रम में प्रतियोगिता में प्रथम रहे सूरज कुमार, दूसरे स्थान पर रही मानसा कुमारी एवं तीसरे स्थान पर रही चांदनी कुमारी को शील्ड एवं माला देकर पुरुस्कार प्रदान किया गया। अन्य सफल प्रतिभागियों को सांत्वना पुरुस्कार से समानित किया गया। गौरतलब है कि 12 जनवरी को स्वामी विवेकानंद की जयंती पर अभाविप ने गोह में सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता का आयोजन किया था जिसमे लगभग 800 छात्र छात्राओं ने भाग लिया था। उसी प्रतियोगिता का आज पुरुस्कार वितरण किया गया और सफल प्रतिभागियों को पुरुस्कृत किया गया। अतिथियों ने सफल आयोजन के लिए गोह के सभी सम्मानित कार्यकर्ताओं का आभार प्रकट किया। इस अवसर राकेश कुमार, मीडिया प्रभारी सुनील कुमार, सह मंत्री वृजन्य राजा, एसएफडी प्रमुख श्रवण कुमार, नगर कला मंत्री रोहित कुमार, नगर कार्यसमिति के नीतीश कुमार, छात्रा प्रमुख पूषा कुमारी, लक्ष्मी गुप्ता, प्रीतम कुमार, मृत्युंजय कुमार, ओम कुमार, हार्दिक कुमार, नगर सह मंत्री राहुल कुमार आदि उपस्थित थे।