औरंगाबाद के अभिषेक को मिला विश्व संत कबीर अवार्ड

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। औरंगाबाद के नबीनगर के जयहिंद तेंदुआ गांव के निवासी और उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में ग्रामीण विकास अधिकारी अभिषेक कुमार को साहित्य,  सामुदायिक सेवा एवं पर्यावरण संरक्षण के क्षेत्र में प्रेरणास्पद कार्यो के लिए विश्व शांति कबीर अवार्ड-2022 से सम्मानित किया गया है।

अवार्ड के साथ अभिषेक

यह सम्मान उन्हे नई दिल्ली में रफी मार्ग स्थित संविधान क्लब में टी बोर्ड ऑफ इंडिया एवं सतगुरु कबीर आश्रम(बड़ी खाटू), राजस्थान के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित सम्मान समारोह में प्रदान किया गया। कार्यक्रम में  सामाजिक उत्थान के क्षेत्र में कार्य करने वाले श्री कुमार समेत देश के 120 महानुभावों को यह अवार्ड प्रदान किया गया। आवार्ड ग्रहण करने के बाद अभिषेक ने बताया कि जाति, धर्म एवं सम्प्रदाय से ऊपर उठ कर मानवता की सेवा की प्रेरणा देने वाले मार्गदर्शक विश्व विख्यात उच्च कोटि के संत के नाम से कबीर अवार्ड का मिलना उन जैसे लोगो के लिए एक बहुत बड़ा सम्मान है।

यह सम्मान हमारे आत्मबल को मजबूत करने के साथ ही मानव सेवा करने का प्रेरणास्रोत भी है। कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि पूर्व केंद्रीय मंत्री सीआर चैधरी, न्यायमूर्ति शिवनारायण ढ़िगरा, राज्यसभा सांसद राजकुमार वर्मा, अंबेडकर अंतराष्ट्रीय शिक्षा, लंदन के एम्बेसडर डॉ. परीन सोमानी, आचार्य पंकज कृष्ण महाराज, कबीर समाधि स्थल-मगहर धाम के विचारदास जी महाराज एवं टी बोर्ड ऑफ इंडिया के सदस्य महंत नानक दास जी सहित अन्य गणमान्य लोग मौजूद थें।

(आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं. व्हाट्सएप ग्रुप व टेलीग्राम एप पर जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें. Google News पर फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें)