अभिनव कला संगम ने किया रक्त वीरों का सम्मान

डेहरी(रोहतास)(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। रक्तदान से बड़ा जीवन में और कोई दान नही होता है। इस दान से विकट परिस्थिति में दुर्घटना या बीमारी से ग्रसित मरीज के जीवन को बचाया जा सकता है।

ये बातें अभिनव कला संगम द्वारा आयोजित रक्त वीर सम्मान सह वृक्षारोपण समारोह को संबोधित करते हुए श्रम अधीक्षक सत्य प्रकाश ने कही। कहा कि रक्तदान के साथ-साथ ऑक्सीजन की पूर्ति के लिए अकस द्वारा वृक्षारोपण अभियान को प्रतिवर्ष आयोजित करना समाज से जुड़े लोगों को एक नई दिशा देने के समान है। समाज के सभी वर्ग के लोगों को ऐसे कार्यों में बढ़-चढ़कर भूमिका निभानी चाहिए। वही प्रखंड प्रमुख पूनम देवी ने कहा कि वह एक महिला होकर भी वें वर्ष में दो बार रक्तदान करती हैं। रक्तदान को लेकर लोगों की भ्रांतियां दूर होनी चाहिए व बढ़ चढ़कर सभी को इसमें हिस्सा लेनी चाहिए।

एनएमसीएच के जनसंपर्क पदाधिकारी भूपेंद्र नारायण सिंह के सुझाव पर अभिनव कला संगम ने बिहार अंगदान कमिटी को पुनर्जीवित करने की बात कही। इस पर एनएमसीएच द्वारा हरसंभव सहयोग का आश्वासन दिया गया। अतिथियों ने सभी रक्त वीरों को सम्मान पत्र के साथ वृक्ष भी प्रदान किया। इस दौरान श्रम अधीक्षक, प्रखंड प्रमुख समेत अन्य लोगों ने ड्रीम हाउस परिसर में वृक्षारोपण किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता कौशलेंद्र कुशवाहा ने की जबकि संचालन महासचिव पत्रकार कमलेश कुमार ने किया। धन्यवाद ज्ञापन संस्था के सचिव व समाजसेवी नंदन कुमार ने किया। इस अवसर पर युवा समाजसेवी व संस्था के उपाध्यक्ष मुन्ना सिंह, सिमल सिंह, मीडिया प्रभारी इंद्र कुमार बाघा, प्रो. रणवीर सिंहा, संजय यादव, शंभू गुप्ता, संजय सिंह, संतोष चंद्रवंशी, कलाम हाषमी, विजय चैरसिया, मनोज गुप्ता, कुंदन यादव समेत अन्य सदस्यों ने आगत अतिथियों को बुके देकर स्वागत किया।