सरसों तेल में छुपाकर ले जाया जा रहा एक ट्रक शराब बरामद, दो तस्कर गिरफ्तार

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। बिहार में लागू पूर्ण शराबबंदी के बाद शराब तस्करी करने वाले तस्कर अब खेप को बचाने और अपने ठिकाने तक सुरक्षित पहुंचाने के लिए एक से बढ़कर एक हथकंडों का इस्तेमाल कर रहे है।

ऐसे ही एक हथकंडे का भंडाफोड़ तब हुआ जब औरंगाबाद के उत्पाद विभाग की टीम ने एनएच-139 पर औरंगाबाद जिले के ओबरा थाना क्षेत्र में देवकली के पास संदेह होने पर एक ट्रक को पकड़ा। जब ट्रक की तलाशी ली गई तो वाहन पर आगे की कतार में सरसो तेल की टिन कंटेनर पाए गये और पीछे की कतार में बड़ी बड़ी पेटियों में भरा अवैध शराब पाया गया है। रोचक बात यह कि सरसो तेल के टिन के कंटेनर में तेल नही बल्कि पानी भरा था।

गौरतलब है कि उत्पाद विभाग को यह लगातार सूचना मिल रही है कि पंचायत चुनाव में इस्तेमाल के लिए धड़ाधड़ शराब के स्टॉक किये जा रहे है ताकि वोटरो को परोसा जा सके। शराब की यह बड़ी खेप भी वोटरो को चुनाव में परोसने के लिए हरियाणा के गुड़गांव से बिहार के मुजफ्फरपुर ले जाई जा रही थी। उत्पाद विभाग ने यह बरामदगी गुप्त सूचना पर एनएच-139 पर ओबरा थाना क्षेत्र में देवकली के पास छापेमारी की। बरामद विदेशी शराब की कीमत करीब 50 लाख बताई जाती है। गिरफ्तार दोनो तस्करों को जेल भेज दिया गया है।