कोरोना की तीसरी लहर को लेकर नाईट कफ्र्यू लगते ही औरंगाबाद में चोरों का गिरोह हुआ सक्रिय, एक ही रात दो व्यावसायिक प्रतिष्ठानों से की लाखों की चोरी

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। कोरोना की तीसरी लहर को लेकर नाईट कफ्र्यू लगते ही भयंकर सर्दी के इस मौसम में औरंगाबाद शहर में चोरों का गिरोह सक्रिय हो गया है। चोरो ने शहर में एक ही रात में दो व्यावसायिक प्रतिष्ठानों के शटर का ताला तोड़कर लाखों रुपये की चोरी कर ली। इसके बावजूद पुलिस को घटना की जरा सी भी भनक नहीं लगी। ऐसे में पुलिस की गश्ती पर ही सवालिया निशान खड़ा हो गया है।

पहली घटना औरंगाबाद नगर थाना क्षेत्र में बाईपास ओवरब्रिज के पास स्थित एक गैस एजेंसी की है, जहां बीती रात अज्ञात चोरो ने शटर तोड़कर कैश काउंटर सेें लाखों रुपये की चोरी कर ली और फरार हो गए। चोरी की जानकारी गैस एजेंसी वालों को तब हुई जब रविवार की सुबह दस बजे कर्मी एजेंसी पर आए। देखा कि एजेंसी के शटर के दोनों ताले टूटे हुए हैं और अंदर के सभी काउंटर खुले हुए है। इसकी जानकारी नगर थाना को दी गयी। इसके बाद थानाध्यक्ष अंजनी कुमार के नेतृत्व में पहुंची पुलिस ने मामले की छानबीन की।

एजेंसी के डाटा ऑपरेटर अजीत कुमार ने बताया कि एजेंसी में दो दिनों का 4 लाख 46 हजार कैश था, जिसे चोरों द्वारा चुरा लिया गया। वही दूसरी घटना कुछ ही दूरी पर महिंद्रा कंपनी की मां मुंडेश्वरी ऑटोमोबाइल एजेंसी की है, जहां चोरों ने शटर का ताला तोड़कर 13 हजार 810 रुपये की चोरी कर ली और घटना को अंजाम देकर आराम से भाग निकले। इतना ही नहीं चोरघटना को अंजाम देने के बाद सीसीटीवी फुटेज के डीवीआर को भी अपने साथ लेकर चले गए, ताकि उनके द्वारा की गई चोरी का सबूत नही मिल सके। यह घटना भी बीती रात की है।

इस घटना की जानकारी भी एजेंसी संचालक को तब हुई जब उनके कर्मी रविवार को 11 बजे एजेंसी को खोलने आए तो देखा कि शटर का ताला टूटा हुआ है। इसके बाद इसकी सूचना संचालक को दी। सूचना पर एजेंसी पर पहुंचे मैनेजर ने देखा कि शटर का ताला टूटा हुआ है और अंदर के सारे दराज खुले पड़े हैं। इधर घटना के बाद नगर थाना की पुलिस का नींद हराम हो गयी है।