बेटे का तिलक आने के एक दिन पहले चूल्हे की चिंगारी से घर में लगी आग, सारी संपति राख

लाखो का हुई नुकसान, बेटे की शादी के लिए घर मे रखें दुल्हन के कपड़े, जेवरात व 50 हजार रुपये भी जले

गोह(औरंगाबाद)(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। गोह के देवकुंड थाना क्षेत्र मंे बनतारा पंचायत के लक्षु बिगहा गांव में शनिवार की शाम 4 बजे चूल्हे से निकली चिंगारी से आग लगने से लाखो की संपति राख हो गई।

सूचना मिलते ही देवकुंड एवं उपहारा थाना से फायर बिग्रेड की टीम जबतक पहुंची तबतक सारा सामान जलकर खाक हो गया था। फायर बिग्रेड की टीम ने आग पर काबू पाकर आसपास के घरों को जलने से बचा लिया। बताया जाता है कि भुखन साव के घर मे उस समय आग लगी जब घर के लोग खेत मे गेंहू काट रहे थे। अचानक भुखन साव के घर मे आग लगा देख गांव के लोगो ने शोर मचाया। शोर सुनकर भुखन साव अपने परिजनों के साथ दौड़ते हुए घर पहंुचे और बाल्टी के पानी से आग बुझाने का प्रयास करने लगे लेकिन आग की लपेटे इतनी भयावह थी कि देखते ही देखते पूरे घर को आग ने आगोश में ले लिया। सूचना पर उपहारा एवं देवकुंड से फायर बिग्रेड की टीम पहुंची और आग पर काबू पाया तब तक घर में रखा गेहूं, चावल, कपड़ा, बर्तन सारा सामान जलकर खाक हो गया था। अगलगी में भुखन के घर में बेटे की शादी केे लिए घर में रखे दुल्हन के कपड़े, जेवरात व 50 हजार रुपये भी जल गये।


17 अप्रैल को आना था बेटे का तिलक व 22 को जानी थी बारात-

भूखन साव के बेटे मोहन कुमार की शादी आज यानी 17 अप्रैल को तिलक एवं 22 अप्रैल को बारात झरहा गांव में जाना था। शादी की तैयारी जोर शोर से चल रही थी। दुल्हन का कपड़ा, जेवरात एवं 50 हजार रुपये बक्से में रखे थे। तिलक के खाने पीने का पूरा बंदोबस्त कर लिया गया था, लेकिन नियति को यह मंजूर नही हुआ और अचानक आग लग गयी जिसमे सारा सामान जलकर राख हो गया। तिलक के एक दिन पूर्व अगलगी की घटना होने से भुखन साव के सामने खाने पीने व कपड़े की समस्या उत्पन्न हो गई है। अब पूरे परिवार को तिलक में आने वाले अतिथियों का सत्कार कैसे करेंगे, इसकी चिंता सताई जा रही हैं।