पड़रियां में कीचड़युक्त कुएं में गिरा 10 वर्षीय बालक, बचाने को कुएं में कूदा ग्रामीण, कीचड़ में फंसकर दोनों की मौत, बच्चें की मां व परिजनों के चित्कार से सिहर उठा सदर अस्पताल का जर्रा जर्रा

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। देव थाना क्षेत्र के पड़रिया गांव में गुरुवार की शाम कुएं में गिरने पर एक बच्चें को बचाने के दौरान बच्चें समेत बचानेवाले की भी मौत हो गई।

बताया जाता है कि पड़रिया गांव के राधामोहन विश्वकर्मा का दस वर्षीय पुत्र प्रकाश विश्वकर्मा गुरूवार की शाम गांव में कुएं के पास खेल रहा था। खेलने के दौरान ही वह कुएं के मुंडेर के जमीन के समतल होने के कारण पैर फिसलने से कुएं में जा गिरा। कुएं में पानी से ज्यादा कीचड़ जमा था, इस कारण बच्चा कीचड़ में बुरी तरह फंसकर कीचड़ में धंसने लगा। यह देख पास से गुजर रहे गांव के ही 50 वर्षीय लालदेव सिंह कुएं की गहराई और कीचड़ की थाह लिए बिना बगैर रस्सी के बच्चें को बचाने कुएं कूद पड़े। कुएं में कीचड़ के दलदला होने के कारण बच्चें को बचाने कुएं में कूदा व्यक्ति भी दलदल में में फंस गया और समय पर बाहरी सहायता नही मिलने से दोनों की कुएं के दलदल में धंसकर मौके पर ही मौत हो गई।

हालांकि हादसे की जानकारी मिलने पर मौके पर जुटे ग्रामीणों ने अथक प्रयास कर दोनो को कुएं से बाहर निकाला। दोनो की हालत गंभीर मानते हुए जीवित समझकर आनन-फानन में ग्रामीणों और परिजनों ने इलाज के लिए औरंगाबाद सदर अस्पताल लाया। सदर अस्पताल में दोनों को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। हादसे की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची देव थाना की पुलिस आवश्यक कागजी प्रक्रिया पूरी कर दोनों शवों का पोस्टमार्टम कराने में जुटी है। हादसे के बाद औरंगाबाद सदर अस्पताल परिसर का जर्रा जर्रा मृतकों के परिजनों के चित्कार से सिहर उठा। अस्पताल में पास में मौजूद लोगो का भी कलेजा परिजनों के चित्कार और रूदन से रो पड़ा। बच्चें की मां का रो-रोकर बुरा हाल है। दो मौतों के बाद पड़रियां गांव में मातम पसरा है। गांव का हर व्यक्ति गमगीन है। हालांकि कुछ ग्रामीणों ने हादसे के लिए सरकार की जल जीवन हरियाली योजना के तहत कुएं की मुंडेर को जमीन से उंचा नही कराने और योजना के तहत कुएं की सफाई नही कराये जाने को भी दोषी ठहराया है। इनका कहना है कि योजना के तहत यदि पहले ही कुएं की साफ-सफाई कर मुंडेर को जमीन से उंचा कर दिया जाता तो यह हादसा नही होता।