बसेरा अभियान के तहत 22 भूमिहीनों को मिला जमीन का पर्चा

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। औरंगाबाद के जिलाधिकारी सौरभ जोरवाल ने मंगलवार को बारुण प्रखंड में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत कुल 22 भूमिहीन लाभुकों को बसेरा अभियान के तहत जमीन का पर्चा प्रदान किया।

इस अवसर पर उप विकास आयुक्त अंशुल कुमार, डीआरडीए के डायरेक्टर बालमुकुंद प्रसाद, बारुण के प्रखंड विकास पदाधिकारी आशुतोष कुमार, अंचल अधिकारी एवं अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे। सभी लाभुकों को पर्चा देने के साथ ही जिलाधिकारी ने आश्वस्त किया कि प्रखंड विकास पदाधिकारी बारुण प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 3 से 4 दिनों के भीतर प्रथम किस्त की राशि ₹45000 आपके खाते में भेज दी जाएगी। यदि आप लोग तेजी से काम कराना प्रारंभ कर देंगे तो शीघ्र ही द्वितीय किस्त की राशि एवं तृतीय किस्त की राशि भी आपके खाते में भेज दी जाएगी।

प्रखंड विकास पदाधिकारी बारुण को निर्देश दिया कि प्रथम किस्त की राशि शीघ्रता पूर्वक सभी लाभुकों के खातों में भेजने का कार्य करें एवं शेष बचे भूमिहीन लाभुकों को भी जमीन दिलाने का प्रयास करें ताकि प्रधानमंत्री आवास के लक्ष्य को पूरा किया जा सके। सभा में उप विकास आयुक्त ने लाभुकों को संबोधित करते हुए निर्देश दिया कि इस कार्य में ग्रामीण आवास सहायक, ग्रामीण आवास पर्यवेक्षक रूचि लेते हुए आवास का निर्माण कराना सुनिश्चित करेंगे। साथ ही इस कार्य में तकनीकी सहायता मनरेगा के सहायक अभियंता द्वारा की जाएगी।