कांग्रेस नेता जतिन प्रसाद बीजेपी में शामिल, पीयूष गोयल ने दिलाई सदस्यता,

नई दिल्ली/विद्या भूषण शर्मा (लाइव इंडिया न्यूज़ 18 ) कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद ने भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया है. दिल्ली में केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई. इससे पहले जितिन प्रसाद ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी, जिसके बाद से उनके बीजेपी में जाने की अटकलें तेज हो गई थीं.

जितिन प्रसाद ने थामा ‘कमल’ 

इससे पहले पार्टी के मुख्य प्रवक्ता अनिल बलूनी ने कहा था कि आज कोई बड़ा नेता शामिल होने वाला है. अनिल बलूनी ने हालांकि किसी के नाम का ऐलान नहीं किया था. लेकिन काफी पहले से सिंधिया कैंप के माने जाने वाले जितिन प्रसाद के बीजपी में शामिल होने के कयास लग रहे थे. यूपी से आने वाले प्रसाद को कांग्रेस में तवज्जो मिलना भी कम हो गई थी. उनके बीजेपी ज्वॉइन करने से आगामी यूपी विधान सभा चुनाव में पार्टी को फायदा होने के आसार हैं.

Delhi: Congress leader Jitin Prasada joins BJP in the presence of Union Miniter Piyush Goyal, at the party headquarters. pic.twitter.com/lk07VGygbe — ANI (@ANI) June 9, 2021

कौन हैं जितिन प्रसाद?

जितिन प्रसाद ने भारतीय युवा कांग्रेस में सचिव पद से अपने करियर की शुरुआत की थी. इसके बाद साल 2004 में कांग्रेस की टिकट पर शाहजहांपुर सीट से लोकसभा चुनाव जीते. साल 2008 में उन्हें पहली बार केंद्रीय मंत्री बनाया गया और इसके बाद साल 2009 के लोकसभा चुनाव में जितिन प्रसाद को धौरहरा सीट से जीत हासिल हुई थी.