हाथरस गैंगरेप: राहुल गांधी की पुलिस से झड़प के बाद राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा को यूपी पुलिस ने सेक्शन 188 के तहत किया गिरफ्तार

ग्रेटर नॉएडा /उप्र( लाइव इंडिया न्यूज़ 18)हाथरस गैंगरेप मामले में जबरदस्त सियासी हलचल है. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी का जो काफिला दिल्ली से हाथरस जाने के लिए निकला था, उसे रास्ते में एक्सप्रेस वे में रोका गया. इसके बाद दोनों कार से उतरकर पैदल चलने लगे. इस दौरान पुलिस और राहुल में झड़प हुई और वो गिर पड़े.

एक्सप्रेसवे पर परी चौक के पास राहुल गांधी को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. इस दौरान राहुल और पुलिस के अफसरों में कहासुनी हुई. राहुल ने पूछा कि आफ किस धारा के तहत मुझे गिरफ्तार कर रहे हैं. इस पर पुलिसकर्मी ने कहा कि सेक्शन 188 के तहत. फिर राहुल ने कहा कि अगर ये धारा-144 का उल्लंघन है तो मैं अकेले जा सकता हूं.

इसके बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा को यूपी पुलिस ने हिरासत में लिया. पैदल ही हाथरस जा रहे दोनों नेताओं को यूपी पुलिस ने रोका. इस दौरान कांग्रेस के कार्यकर्ताओं और यूपी पुलिस के बीच झड़प हुई. राहुल गांधी ने कहा कि मैं हाथरस के पीड़ित परिवार से मिलने जा रहा हूं, ये मुझे रोक नहीं पाएंगे.इसके बाद राहुल गांधी और पुलिस के बीच धक्कामुक्की भी हुई, जिसमें राहुल गिर पड़े. इसके बाद कार्यकर्ता गुस्से में आ गए. राहल प्रियंका के पैदल मार्च के दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं की पुलिस से झड़प भी हुई. हाथरस में धारा 144 लागू है. बॉर्डर सील हैं, इसलिए राहुल और प्रियंका को हाथरस में पीड़िता के परिवार से मिलने से रोका जा रहा है.