समस्याओं को ले किसानों ने गोह प्रखंड कार्यालय पर किया प्रदर्शन

गोह(औरंगाबाद)(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। गोह प्रखंड के बेरका पैक्स अध्यक्ष के खिलाफ कैथी शिरो के दर्जनों किसानों ने सोमवार को प्रखंड कार्यालय पहुंच कर प्रदर्शन किया।

प्रदर्शन कर रहे संतोष कुमार, चितरंजन शर्मा, उपेंद्र शर्मा, रवि रंजन कुमार, सूरज शर्मा, राहुल कुमार, पुरुषोत्तम शर्मा, अनिल शर्मा, राममूर्ति शर्मा, शिव कुमार सिंह सहित दर्जनों किसानों ने कहा कि हमलोगों ने पैक्स के माध्यम से 28 दिसंबर 2020 से 14 फरवरी 2021 तक धान की बिक्री की थी, जिसका भुगतान अबतक नहीं किया गया है। किसानों ने यह भी आरोप लगाया कि हमलोग से पीछे कैथी शिरो गांव को छोड़कर जितने भी गांव के किसानों ने धान बेचा था, उन्हें पैसा दे दिया गया। जब हम लोग पैसा मांगने गए तो पैक्स प्रबंधक ने हम किसानों के द्वारा पैक्स में दिए गए धान को वापस ले जाने की बात करते हैं। साथ ही यह भी कहते हैं कि अगर पैसा लेना है तो 12 सौ रुपये प्रति क्विंटल के हिसाब से पैसे दिया जाएगा।

इसकी शिकायत 5 मार्च को औरंगाबाद के जिलाधिकारी व सहकारिता पदाधिकारी को हस्ताक्षरयुक्त लिखित आवेदन के माध्यम से की गई थी। जिला पदाधिकारी ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए सोमवार को अंचल अधिकारी के पास पत्र भेजने की बात कही। उनसे मिलने की बात कही थी। जब हम लोग प्रखंड कार्यालय पहुंचकर अंचलाधिकारी मुकेश कुमार से इस मामले में वार्तालाप की तो उन्होंने डीएम के पत्र आने से सीधा इनकार किया। इससे किसान नाराज हो गए और प्रखंड कार्यालय पर प्रदर्शन किया। साथ ही किसानों ने यह भी कहा कि अगर प्रदर्शन के बाद भी सीओ इस मामले को गंभीरता से नहीं लेते हैं तो जिला मुख्यालय पहुंचकर धरना पर बैठेंगे।