SBI की लचर व्यवस्था से ग्राहक परेशान

मदनपुर(औरंगाबाद)(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। मदनपुर प्रखंड मुख्यालय स्थित भारतीय स्टेट बैंक की शाखा की लचर व्यवस्था से ग्राहक परेशान हैं। बैंक में पैसा जमा करना हो या निकासी करना दिन भर का समय लेकर आना पड़ता है। अपनी बारी आने की प्रतीक्षा में घंटों लाईन में खड़ा रहना पड़ता है।

बैंक में बनियां पैक्स के अध्यक्ष हरेन्द्र कुमार सिंह ने कहा कि एसबीआई बैंक शाखा में स्टाफ की कमी होने का बहाना बनाया जाता है। बैंक में केवाईसी करवाने, बचत खाता खोलवाने तथा अन्य कार्य में ग्राहक को परेशानी झेलना पड़ता है। प्रखंड भर में एसबीआई की मात्र एक ही शाखा है। इसमें 50 हजार से अधिक ग्राहकों का खाता है। इसके आलावे सरकारी योजनाओं का खाता है। बैंक में प्रबंधक सहित छह स्टाफ कार्यरत हैं। एक प्रबंधक, एकांउंटेंट, एक फिल्ड अधिकारी और दो कैशियर हैंजबकि आठ से दस स्टाफ की आवश्यकता है। बैंक प्रबंधक सत्येन्द्र कुमार ने बताया कि इस शाखा में पच्चास हजार से अधिक ग्राहकों का खाता है। इसके अलावे सरकारी, गैर सरकारी तथा अन्य योजना परियोजनाओं का खाता होता है। स्टाफ की कमी है। इससे थोड़ी परेशानी होती है। प्रयास किया जाता है कि ग्राहको को हरसंभव सुविधा प्रदान की जाए और ग्राहक को संतुष्ट कर ही भेजा जाता है।