कौशल पंजीकरण शिविर में 120 बेरोजगारों का हुआ पंजीयन

मदनपुर(औरंगाबाद)(लाइव इंडिया न्यूज ब्यूरो)। मदनपुर के प्रकाश जीविका महासंघ कार्यालय में जीविका द्वारा कौशल पंजीकरण शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में स्वयं सहायता समूह से जुड़े परिवारों के बच्चांे का पंजीकरण कराया।

शिविर का उद्घाटन जीविका के प्रखंड परियोजना प्रबंधक राजीव कुमार रंजन, जिला कार्यालय के श्रवण कुमार एवं पंजाब नेशनल बैंक के शाखा प्रबंधक रवि कुमार सिंह ने संयुक्त रूप से किया। शिविर में 120 बेरोजगार युवक और युवतियों का पंजीकरण किया गया।

परियोजना प्रबंधक राजीव कुमार रंजन ने बताया कि समूह से जुडे सदस्यों के शिक्षित बेरोजगार बच्चो और बच्चियों को कौशल प्रशिक्षण देकर स्वरोजगार करने के लिए व्यवस्था की जाएगी ताकि उनका आर्थिक विकास हो सके। बीपीएम ने बताया कि आयोजन 12 फरवरी को उज्ज्वल संकुल संघ कार्यालय शिवगंज में, 15 फरवरी को हिमालय संकुल संघ कार्यालय खिरियावां में, 18 फरवरी को प्रकाश महासंघ कार्यालय में कौशल पंजीकरण शिविर का आयोजन किया जाएगा। इस मौके पर रमण कुमार सिंह, रोजगार संसाधन सेवी अजित कुमार, दीनानाथ मेहता, नूतन कुमारी, शबनम परवीण, आशुतोष आनंद, दिनानाथ मेहता एवं संकुल संघ के सदस्य मौजूद थे।