राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 की खामियों के खिलाफ देशभर में चलेगा अभियान : अनिल राय

  • देश की प्रथम शिक्षिका सावित्री बाई फूले के जन्मदिन के अवसर पर शिक्षा बचाओ देश बचाओ आंदोलन की बैठक संपन्न।
  • बैठक में आंदोलन व संगठन को तेज करने का लिया फैसला

पटना(लाइव इंडिया न्यूज18 ब्यूरो)। पटना आज शिक्षा बचाओ देश बचाओ आंदोलन की बैठक दरोगा राय पथ स्थित पटेल सेवा संघ भवन में कारू प्रसाद जी की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बैठक के प्रारंभ में सावित्रीबाई फूले की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया गया और उनके सपनों का देश बनाने का संकल्प लिया गया। बैठक में आंदोलन के संयोजक कौश्लेन्द्र कुमार वर्मा ने शिक्षा को जन आंदोलन बनाने का आह्वान किया।

अनिल कुमार राय ने राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 की खामियों को बताया और इसके खिलाफ व्यापक अभियान चलाने की बात कही। शिक्षाविद अक्षय कुमार ने शिक्षा को निजी कंपनियों के हाथों हवाले करने के प्रयास को चोट किया और निजीकरण का विरोध किया। पूर्व छात्र नेता विश्वजीत कुमार ने शिक्षा के लिए व्यापक प्रतिरोध खड़ा करने की आवश्यकता पर बल दिया। बैठक में जारी किसान आंदोलन का समर्थन किया गया और किसानों के मांगों को अविलंब पूरा करने की मांग की गई।

बैठक में अगली सभा 24 जनवरी को कंकड़बाग के दुशाधी पकड़ी स्कूल पर करने का तय हुआ और सभी जिलों में अभियान तेज करने का निर्णय लिया गया। इस गोष्ठी में शिक्षाविद चंपा कुमारी, पुनम कुमारी, अशोक सिन्हा, राजकुमार शाही, अजीत कुमार, विनय कुमार विपिन, राम कुमार विद्यार्थी, द्वारका चौधरी, प्रो दिलीप विश्वकर्मा, रामजीवन सिंह, नंद किशोर, अनिल शर्मा आदि शिक्षकों, शिक्षाविदों व शिक्षा कर्मियों ने भाग लिया।