AISF का पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय पर उग्र प्रदर्शन, बीएड परीक्षार्थियों के मसले पर टालमटोल एवं लंबित परीक्षाएं आयोजित करने को लेकर फूटा गुस्सा

पटना(लाइव इंडिया न्यूज18 ब्यूरो)। ऑल इण्डिया स्टूडेंट्स फेडरेशन(AISF) के बैनर तले आक्रोशित छात्र-छात्राओं ने आज पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय पर रोषपूर्ण प्रदर्शन किया। राजभवन के आदेश के बावजूद सत्र 2018-20 के बीएड विद्यार्थियों की परीक्षा लेने में टालमटोल से विद्यार्थी गुस्से में थे। छात्र-छात्राएं डीन एजुकेशन के उस गलतबयानी पर और आक्रोशित थे जिसमें वे बोल रहे थे कि तुम लोगों की परीक्षा किसी भी स्थिति में नहीं हो सकती जाकर कॉलेज से अपना-अपना पैसा ले लो।

पाटलीपुत्र विश्वविद्यालय पर प्रदर्शन करते एआईएसएफ के नेता।
पाटलीपुत्र विश्वविद्यालय पर प्रदर्शन करते एआईएसएफ के नेता।


लगभग डेढ़ बजे पाटलिपुत्र यूनिवर्सिटी गेट पर एआईएसएफ के बैनर तले प्रदर्शन शुरू हुआ। यूनिवर्सिटी के निजी सुरक्षकर्मियों ने मुख्य द्वार पूरी तरह से बंद कर दिया। प्रदर्शनकारी विद्यार्थी गेट पर बैठ गए जिससे विश्वविद्यालय का कामकाज बाधित हो गया। लगभग साढ़े तीन बजे पीपीयू परीक्षा नियंत्रक प्रवीण कुमार व मीडिया प्रभारी विनोद कुमार मंगलम छात्रों के पास पहुंचे। विद्यार्थियों को समझाने की कोशिश की लेकिन विद्यार्थी नहीं माने।

पाटलीपुत्र विश्वविद्यालय पर प्रदर्शन करने जाते एआईएसएफ के नेता।
पाटलीपुत्र विश्वविद्यालय पर प्रदर्शन करने जाते एआईएसएफ के नेता।

अंततः पीपीयू कुलसचिव जितेन्द्र कुमार विद्यार्थियों के बीच पहुंचे। कुलसचिव और परीक्षा नियंत्रक ने स्पष्ट किया कि राजभवन ने पूर्व में हीं परीक्षा कराए जाने का निर्देश दिया है।हालांकि अभी भी राजभवन ने परीक्षा पर रोक नहीं लगाया है। एक पत्र से थोड़ा कंफ्यूजन हुआ है।हर हालत में इसे एक सप्ताह में स्पष्ट कर लिया जाएगा। कुलसचिव ने एक सप्ताह बाद 18 सितंबर को एक बजे दिन में विद्यार्थियों के तीन सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल को वार्ता के लिए बुलाया तब विद्यार्थी शांत हुए।

प्रदर्शन में एआईएसएफ के राष्ट्रीय सचिव सुशील कुमार, जिला सचिव जन्मेजय कुमार, मनीष कुमार, सुमन कुमार, स्वीटी कुमारी, पवन कुमार, निशि तिवारी, धीरज कुमार,रजनीश कुमार,पिंटू कुमार,अर्चना, रूपा, अभिषेक, गणपति, अभय, अंजली, नीरज,मिथुन, रॉबिन, रूपेश, सत्यम, मृदुल, अभिषेक सहित दर्जनों छात्र-छात्राएं मौजूद थे।