चिराग पासवान के इस करीबी नेता को जन्मदिन पर शुभकामना के साथ मिली सांत्वना, फिर आगे क्या हुआ?

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान के बेहद करीबी लोजपा(रामविलास) के प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ. प्रकाश चंद्रा ने के जन्मदिन को यादगार और खास बनाने के लिए उनके शुभेच्छुओं के संगठन हैंड्स ऑफ प्रकाश चंद्रा(एचओपीसी) ने शुक्रवार 20 सितंबर को स्वास्थ्य जांच और रक्तदान शिविर का आयोजन करना पहले से तय कर रखा था। एचओपीसी के कर्ता-धर्ता संगठन के संस्थापक के जन्मदिन को बेहद खास बनाने में लगे थे। इस बीच तय कार्यक्रम से ठीक दो दिन पहले उनके भतीजे का बीमार होने पर अचानक निधन हो गया।

इधर कार्यक्रम के आयोजन की सारी तैयारी प्रायः पूरी हो चुकी थी। इस वजह से कार्यक्रम को स्थगित नही करते हुए डॉ. चंद्रा ने बुझे मन से इसे श्रद्धांजलि कार्यक्रम सह स्वास्थ्य जांच और रक्तदान शिविर में तब्दील करा दिया तथा अपना जन्मदिन समारोह नही मनाया। इस मौके पर उन्हे जन्मदिन की शुभकामनाओं के साथ आगतों की सांत्वना मिली।     

   

इस तरह हुआ कार्यक्रम का आयोजन

दरअसल दाउदनगर के भगवान प्रसाद शिवनाथ प्रसाद बीएड कॉलेज में इस कार्यक्रम का आयोजन बगैर ताम झाम के साथ पूरी सादगी से किया गया। कंफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स(कैट) के सहयोग से हैंड्स ऑफ प्रकाश चंद्रा(एचओपीसी) द्वारा आयोजित श्रद्धांजलि कार्यक्रम सह नि:शुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर एवं रक्तदान शिविर के आरंभ में सर्वप्रथम हैंड्स ऑफ प्रकाश चंद्रा के संरक्षक एवं लोजपा(रामविलास) के प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ. प्रकाश चंद्रा के पारिवारिक सदस्य चचेरे भाई के पुत्र आदित्य गुप्ता(23) के निधन पर शोक जताते हुए श्रद्धांजलि दी गई। इस दौरान किसी भी आगंतुक ने डॉ. जन्मदिन की शुभकामना नही दी बल्कि दुःख की इस घड़ी में ढ़ांढ़स बंधाया और सांत्वना दी। इस मौके पर डॉ. चंद्रा ने कहा कि वें जीवन के अंतिम सांस तक समाज की सेवा करते रहेंगे। चुनाव जीतने के लिए झूठ नहीं बोलेंगे। समाज में घृणा नहीं फैलाएंगे। कहा कि रक्तदान करने के लिए युवाओं को प्रेरित होना चाहिए। रक्त की कमी के कारण लोगों की जान चली जाती है। इस बात को समझने की जरूरत है। आपका रक्त किसी का जीवन बचाता है। वही कैट के प्रदेश अध्यक्ष अशोक वर्मा ने कहा कि मानव सेवा ही सर्वोपरि है। यह संस्था समाजसेवा के लिए कार्य कर रही है।  

इन चिकित्सकों ने स्वास्थ्य जांच शिविर में दी सेवाएं

स्वास्थ्य जांच शिविर में मेदांता अस्पताल, पटना से आए हड्डी व नस रोग विशेषज्ञ डॉ. गुड्डू कुमार, मूत्र रोग विशेषज्ञ डॉ. नीरज कुमार, हृदय रोग विशेषज्ञ व जनरल फिजिशियन डॉ. सदाशिव पांडेय, डाइटिशियन डॉ. पम्मी कुमारी, दाउदनगर के पीसी हॉस्पिटल के चिकित्सक डॉ. हैदर अली व डॉ. रहमान एवं होम्योपैथिक चिकित्सक डॉ. मनोज कुमार ने लोगों का नि:शुल्क इलाज किया। शिविर में 133 लोगों का इलाज किया गया। लगभग 100 यूनिट रक्तदान किया गया।   

         

oppo_2

कार्यक्रम में ये रहे मौजूद

इस दौरान
पूर्व जिप उपाध्यक्ष संजय सिंह सोम, भोला सिंह, जितेंद्र गुप्ता, मुकेश कुमार उर्फ लाल, राहुल राज, धर्मेंद्र गुप्ता, अमित कुमार, विद्या निकेतन ग्रुप ऑफ स्कूल्स के सीईओ आनंद प्रकाश, कैट के दाउदनगर प्रखंड अध्यक्ष डॉ. राजेंद्र प्रसाद सर्राफ आदि मौजूद रहे।

oppo_2

कार्यक्रम के आयोजन में इनकी रही अहम भूमिका

आयोजन को सफल बनाने में चिंटू मिश्रा, प्रफुल्ल चंद्र, मुकेश मिश्रा, राव मनीष यादव, झोंकी यादव समेत अन्य सदस्यों ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *