सीएम नीतीश कुमार ने गांधी मैदान से किये बड़े ऐलान, मिलेगी 12 लाख नौकरियां

पटना : पूरा देश आज 78वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है. बिहार की राजधानी पटना में इस अवसर पर सीएम नीतीश कुमार ने गांधी मैदान में तिरंगा फहराया. उन्होंने 18वीं बार झंडा फहरा कर राज्य में सबसे ज्यादा बार तिंरगा फहराने का रिकॉड बनाया है. इस दौरान उन्होंने कई बड़ी घोषणाएं की.

Chief Minister Nitish Kumar inspecting the parade during the Independence Day celebrations at Gandhi Maidan in Patna

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज 18वीं बार पटना के गांधी मैदान में झंडा फहराया. मुख्यमंत्री के तौर पर राज्य में अभी तक सबसे ज्यादा झंडा फहराया है. इस दौरान उन्होंने 12 लाख नौकरी और 34 लाख रोजगार देने की घोषणा की.

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने 2022 में 10 लाख नौकरी देने की बात कही थी. इसमें से 5 लाख 16 हजार नौकरियां सरकार दे चुकी है. 2 लाख की प्रकिया पूरी की जा चुकी है. नीतीश कुमार ने कहा कि अगले साल विधानसभा चुनाव से पहले सरकार 10 की जगह 12 लाख नौकरी देगी.

गांधी मैदान में अपने लोगों को संबोधित करते हुए नीतीश कुमार ने सरकार की उपलब्धियां गिनवाई और लालू परिवार पर तंज कसते हुए कहा कि कुछ लोग अपनी पत्नी को ही सीएम बना देते हैं। परिवार से आगे बढ़ते ही नहीं, कभी पत्नी, कभी बेटा-बेटी के बारे में ही सोचते रह जाते हैं. मुख्यमंत्री ने गांधी मैदान से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद भी किया.

उन्होंने कहा कि हम लोग विशेष राज आर्थिक मदद की मांग करते रहे हैं. हमें खुशी है कि कई क्षेत्र में मदद मिली है. मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री को गांधी मैदान से धन्यवाद भी दिया. सीएम ने बताया कि जेपी गंगा पथ का विस्तार आरा के वीर कुंवर सिंह पुल तक किया जाएगा. जबकि, दूसरी ओर इसका विस्तार मोकामा के राजेंद्र पुल तक किया जाएगा.

स्वतंत्रता दिवस समारोह के दौरान मंच पर डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा के साथ-साथ विधानसभा स्पीकर नंद किशोर यादव, बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप जायसवाल भी मौजूद रहें. शहर में स्वतंत्रता दिवस को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे.

सोर्स- पीबीएनएस

(आप हमें Facebook,  X,  Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं. Whatsapp Channel से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें. Google News पर फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें)