दो एकड़ में लगी लाखों के गांजा की फसल को पुलिस ने किया नष्ट

मदनपुर(औरंगाबाद)(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। अति नक्सल प्रभावित मदनपुर थाना क्षेत्र के नावाडीह और कानीडीह में करीब दो एकड़ में लगे गांजा की फसल को मंगलवार को पुलिस ने नष्ट कर दिया। गांजा फसल की कीमत लाखों में आंकी जा रही है।

https://liveindianews18.in/auto-robber-arrested-stolen-vehicle-recovered/पुलिस ने बताया कि एसपी सुधीर कुमार पोरिका के निर्देश पर एएसपी अभियान दुर्गेश कुमार के नेतृत्व में गठित टीम ने एनसीबी, पटना के दो सदस्यों विकास कुमार, कनीय इंटेलिजेंस अधिकारी तथा वन विभाग के वनपाल बैजनाथ सिंह और स्थानीय थानाध्यक्ष पंकज कुमार सैनी, एसटीएफ, अंचल कार्यालय के एक कर्मचारी के साथ छापेमारी कर यह कार्रवाई की। बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि बडे पैमाने पर गांजा की खेती की जा रही है।

सूचना के आधार पर गठित टीम द्वारा छापेमारी की गयी। गांजा की यह खेती नक्सलियों द्वारा की जा रही है। इससे नक्सलियो को लाखो रुपये की आमदनी होती है। गांजा की खेती पुलिस द्वारा नष्ट कर दिए जाने से नक्सलियो का बहुत बडी आर्थिक झटका लगा है। थानाध्यक्ष पंकज कुमार सैनी ने बताया कि कानीडीह और नावाडीह में करीब दो एकड़ सरकारी जमीन में गांजा की खेती की जा रही थी, जिसे आग मे जला कर नष्ट कर दिया गया। इस मामलें में एनडीपीएस अधिनियम के तहत अज्ञात व्यक्तियों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज किया जा रहा है।