Aurangabad News : औरंगाबाद पुलिस को मिली बड़ी सफलता, 25 IED समेत भारी मात्रा में नक्सल ठिकानों से विस्फोटक बरामद

  • औरंगाबाद के पचरूखिया जंगल में मिले 250 कारतूस
  • 65 मोबाइल, आठ वायरलेस सेट, 50 सीम समेत अन्य सामान बरामद


औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज18 ब्यूरो)। बिहार के औरंगाबाद जिले के मदनपुर थाना क्षेत्र के जंगली नक्सल प्रभावित इलाके में औरंगाबाद पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने मदनपुर के दक्षिणी इलाके के छकरबंदा जंगल के पचरूखिया, करीबा डोभा और बंदी के जंगल से जिला पुलिस, सीआरपीएफ और कोबरा की टीम ने बुधवार को भारी मात्रा में विस्फोटक सामान को बरामद किया है।

नक्सल अभियान की टीम ने 21 केन आइईडी, चार प्रेशर आइईडी, 65 मोबाइल, 50 विभिन्न कंपनियों का सीम, 250 चक्र कारतूस, आठ वायरलेस लेस, दो कैमरा का फ्लश, लेवी की रसीद, नक्सली साहित्य, दैनिक उपयोग के सामान समेत अन्य सामान को बरामद किया है। बरामद कारतूस में 198 आधुनिक हथियार और 52 नाइन एमए पिस्टल का है।

गुरुवार को सामान की बरामदगी मामले में प्रेसवार्ता कर एसपी कांतेश कुमार मिश्र ने बताया कि जिस जंगल में नक्सलियों के द्वारा नक्सल अभियान के सुरक्षाबलों पर हमले की तैयारी की सूचना पर जिला पुलिस, सीआरपीएफ और कोबरा की संयुक्त नक्सल अभियान की टीम के द्वारा सर्च आपरेशन चलाया गया।

पचरूखिया, करीबा डोभा और बंदी के जंगल में चलाए गए सर्च अभियान के दौरान सभी सामान की बरामदगी की गई। नक्सली भागने में सफल रहे। बताया कि सामान बरामदगी मामले में अज्ञात नक्सलियों के खिलाफ मदनपुर थाना में प्राथमिकी की गई है। एसपी ने बताया कि बरामद आइईडी को जंगल में ही विनष्ट कर दिया गया है। बरामद आइईडी काफी शक्तिशाली था।

कोबरा के द्वितीय कमान अधिकारी महाले मनीष ने बताया कि छकरबंदा जंगल में नक्सल के खिलाफ जिला पुलिस, कोबरा एवं सीआरपीएफ के द्वारा संयुक्त सर्च आपरेशन लगातार चलाया जा रहा है। औरंगाबाद और गया जिला के सीमा पर स्थित इस जंगल को नक्सलमुक्त करने को लेकर नियमित कार्रवाई की जा रही है। इसके पहले भी नक्सली ठिकाने से उनके हथियार, कारतूस समेत अन्य विस्फोटक सामान की बरामदगी की गई है।